टी-20 क्रिकेट में टूटा 12 साल पुराना रिकॉर्ड, रचा गया इतिहास

दुबई(16 फरवरी): पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच का मुकाबला वहाब रियाज और अहमद शहजाद की झड़प को लेकर सुर्खियों में रहा। लेकिन इस मुकाबले में खास रिकॉर्ड भी बना। पेशावर जल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच हुए इस मुकाबले में एक ऐसा रिकॉर्ड बना जो टी-20 क्रिकेट इतिहास में अब तक कोई टीम नहीं बना पाई थी। 

इस मुकाबले में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और टीम को अच्छी शुरूआत मिलने के बावजूद टीम के 9 खिलाड़ी महज़ 66 रन के स्कोर पर आउट होकर वापस लौट गए। लेकिन नौवां विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए ज़ुल्फीकार बाबर ने मैदान पर मौजूद ग्रांट इलियट का साथ देते हुए 44 गेंदों पर 63 रनों की साझेदारी कर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया इसके साथ ही टी20 क्रिकेट के इतिहास में 10वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी खड़ा कर दिया।

 इससे पहले टी20 क्रिकेट में साल 2005 में हीथ स्ट्रीक और एनयन ने बर्मिंघम में 10वें विकेट के लिए वर्विकशायर के लिए 59 रन जोड़े थे। वहीं अंतराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में ये रिकॉर्ड पाकिस्तान टीम के नाम है। पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज़ और शोएब अख्तर ने 10वें विकेट के लिए साल 2010 में 31 रनों की साझेदारी की थी।