गर्मी@47 डिग्री से परेशान दिल्ली वालों को आज शाम मिल सकती है खुशखबरी

नई दिल्ली(6 जून): पूरा उत्तर भारत गर्मी से बेहाल है। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में तापमान 45 डिग्री के पार चला गया है। राजधानी दिल्ली में पारे ने 47 डिग्री को छू लिया है। रविवार और सोमवार को लोग गर्मी से बेहाल रहे यहीं हालात मंगलवार को भी है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार शाम को बारिश हो सकती है जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

- इन राज्यों में दिनभर लू चल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक- बीते सात सालों में अब तक यह सबसे गर्म जून का महीना है। साथ ही विभाग ने बताया है कि मंगलवार को भी कमोबेश गर्मी की हालत कल और परसों की तरह ही बनी रहेगी। लेकिन शाम को आंधी के साथ बारिश के आसार हैं, जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है। 7 जून को भी बारिश होती रहेगी। बेतहाशा गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। सबसे ज्यादा दिक्कत उन लोगों को हो रही है जिन्हें काम से बाहर जाना है।

- राजस्थान ,हरियाणा, दिल्ली एनसीआर, उत्तरप्रदेश और बिहार समेत पूरा उत्तर भारत गर्मी की चपेट में हैं। यूपी के कुछ भागों में गर्मी का पारा 48 डिग्री तक पहुंच गया है।

- दिल्ली में अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री दर्ज किया गया है वहीं जम्मू में 45.1 डिग्री दर्ज किया गया। इस बार 5 जून यानी विश्व पर्यावरण दिवस सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया। मौसम का हाल बताने वाली संस्था स्काईमेट के मुताबिक मंगलवार के बाद से दिल्ली के तापमान में थोड़ी गिरावट आने की उम्मीद है। 7,8 और 9 जून को बारिश के पूरे आसार हैं।