बिहार के हाईटेक बदमाश, रंगदारी मांगने का तरीका जानकर हो जाएंगे हैरान

दरभंगा (27 फरवरी): बिहार के दरभंगा में व्हाट्स एप के जरिए रंगदारी मांगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने पीड़ित को असलहो के साथ तस्वीरें भेजी थीं। सबसे अहम बात ये है कि व्हाट्स एप को जहां धमकी देने के लिए इस्तेमाल किया गया, वहीं व्हाट्स एप के जरिए ही आरोपियों की गिरफ्तारी हुई।

मामला बिहार के दरभंगा का है, जहां एक टीचर को नवीन कुमार सिंह नाम के हिस्ट्रीशीटर ने ये तस्वीरें व्हाट्स एप के जरिए भेजी थी। नवीन कुमार सिंह ने व्हाट्स एप तस्वीरें भेजने के साथ पीड़ित टीचर पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। आरोपियों ने उस टीचर को जान से मारने की धमकी दी थी और व्हाट्स एप भेजी इन तस्वीरों के जरिए उसे डराने की कोशिश की थी।

आरोपियों को उम्मीद थी कि इन फोटोग्राफ्स को देखने के बाद वो आसानी से पांच लाख की रंगदारी वसूल कर लेंगे, लेकिन ऐसा हो ना सका। पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी और पुलिस के ये तस्वीरें एक ऐसा जरिया बनी। जिससे कुछ ही दिनों में दो आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस के मुताबिक व्हाट्स एप पर तस्वीर भेजना अपराधियों के लिए मुसीबत बन गया, तो वहीं पुलिस के लिए केस को सुलझाने की अहम कड़ी साबित हुआ। पुलिस ने आरोपियों के पास से कई मोबाइल बरामद किए हैं।

बहरहाल पुलिस ने रंगदारी मांगने के जुर्म में दो आऱोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक आरोपी मर्डर सहित कई और मामलों में फरार चल रहा था, वहीं अब पुलिस दूसरे आरोपियों की भी तलाश में जुटी है।