अमृतसर में देखा गया आतंकी जाकिर मूसा, पुलिस ने लगाए पोस्टर, हाई अलर्ट जारी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 नवंबर): जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठन अल-कायदा के कमांडर जाकिर मूसा को अमृतसर में देखे जाने की खबर है। इसके बाद पंजाब पुलिस ने उसके पोस्टर रिलीज किए हैं। हाल ही में पुलिस को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के राज्य में घुसने के इनपुट मिले थे, जिसके बाद से राज्य में हाई अलर्ट है।

नवंबर की शुरुआत में आई इंटेलिजेंस रिपोर्ट ने कश्मीर घाटी में जाकिर और हिज्बुल के मिलकर हमला करने की योजना से संबंधित इनपुट दिया था। हिज्बुल के आतंकी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में देखे गए थे। गुरदासपुर के एसएसपी स्वरनदीप सिंह ने बताया, 'हमें अमृतसर के पास उसके होने के इनपुट मिले थे। इसलिए हमने लोगों को सतर्क करने के लिए उसके पोस्टर रिलीज किए हैं और लोगों से अपील की है कि उनके पास कोई इन्फर्मेशन हो तो हमें दें। हमें इनपुट मिले थे कि जैश-ए-मोहम्मद के आंतकी फिरोजपुर के रास्ते पंजाब में दाखिल हो रहे हैं। इसलिए हमने एहतियातन यह कदम उठाया था। अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। चेकिंग जारी है।'

पंजाब के डीजीपी ने पंजाब पुलिस को सारी अहम रास्तों पर नाकाबंदी करने और गाड़ियों की गहन जांच के आदेश दिए हैं। सर्कुलर में कहा गया है कि अपने-अपने इलाके में संवेदनशील जगहों पर जरूरी कदम उठाए जाएं। उधर, भारत-पाक बॉर्डर पर बीएसएफ और दूसरी पुलिस फोर्स के साथ मिलकर नजर रखी जाएगी। डीजीपी ने किसी अनहोनी से बचने के लिए पहले ही जरूरी इंतजाम करने को कहा है।

उधर, पंजाब पुलिस के काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने गुरुवार को हाई-अलर्ट जारी कर दिया। इनपुट के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी भारत में दाखिल हो चुके हैं और वह राजधानी दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं। काउंटर इंटेलिजेंस इंस्पेक्टर जनरल ने बताया कम से कम 6-7 आतंकी फिरोजपुर से दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं।