राजधानी दिल्ली में घुसे जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी, पुलिस ने जारी किया हाई अलर्ट

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 नवंबर): अमृतसर विस्फोट के दो दिन बाद दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को जैश ए मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकियों की तस्वीर जारी करते हुए राजधानी को हाई अलर्ट कर दिया। पुलिस के मुताबिक, ये दोनों संदिग्ध गुर्गे राजधानी में हमले को अंजाम दे सकते हैं।

पुलिस ने बताया कि दोनों की तलाशी के लिए गेस्ट हाउस, होटल्स और उन पेइंग गेस्ट को खंगाला जा रहा है जहां पर विदेशी छात्र रहते हैं। साथ ही, दिल्ली के सभी प्रवेश द्वार कड़ी नजर रखी जा रही है। दोनों संदिग्ध आतंकियों की तस्वीरें शहर के कई जगहों पर लगा दी गई है और सोशल मीडिया पर भी उसे शेयर कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस ने जो फोटो जारी किया है उसमें दो शख्स एक पत्थर के पास खड़े दिख रहे हैं जिस पर लिखा है फिरोजपुर 9 किलोमीटर और दिल्ली 360 किलोमीटर। पंजाब का फिरोजपुर अमृतसर से 133 किलोमीटर दूर है जहां पर रविवार को एक धार्मिक स्थल पर दो बाइक सवारों की तरफ से फेंके गए हैंड ग्रेनेड में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 20 लोग घायल हुए थे।

गौरतलब है कि इससे पहले पंजाब में भी आतंकियों के घुसने की खुफिया जानकारी मिली थी।

उधर, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईजीआई एयरपोर्ट से मंगवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के उस खूंखार आतंकी को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है, जिसकी जम्मू पुलिस की सीआईडी यूनिट में काम करने वाले एसआई की हत्या मामले में तलाश थी। पुलिस के हत्थे चढ़ा यह आतंकी जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सब इंस्पेक्टर इम्तियाज मीर की हत्या में आरोपी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अपनी गर्लफ्रेंड के जरिये ही उसने एसआई की लोकेशन की जानकारी हासिल कर हिजबुल मुजाहिद्दीन के अपने साथियों को दी थी, जिसके बाद उसे अगवा कर मार डाला गया था।