छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया हमला, 7 जवान शहीद

नई दिल्ली (20 मई): छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला हुआ है। यहां नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस के वाहन को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया है। इस विस्फोट में 7 जवान शहीद और 1 जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं।  शहीद होने वाले जवानों में सशस्त्र बल के 5 और डिस्ट्रिक्ट फोर्स के 2 जवान शामिल हैं। 

जानकारी के अनुसार, धमाके के बाद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की और हथियार लूटकर जंगल की ओर भाग गए। घटना का शिकार हुए जवान वहां चल रहे सड़क निर्माण के काम को सुरक्षा देने के लिए जा रहे थे। इसी बीच उनकी गाड़ी नक्सलियों के जाल की चपेट में आ गई।

घटना दंतेवाड़ा के छोलनार गांव की है। नक्सल रोधी ऑपरेशन के डीआईजी सुंदर राज ने इस हमले के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि, 'शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कुल 7 जवान शहीद हो गए हैं और एक घायल है। उस इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। ब्लास्ट की तीव्रता काफी ज्यादा हो सकती है। बाकी जानकारी जांच के बाद ही दी जा सकेंगी।'इससे पहले 13 मार्च को नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सर्च ऑपरेशन में जुटे सीआरपीएफ के जवानों पर घात लगाकर आईईडी हमला किया था जिसमें 9 जवान शहीद हो गए थे। जवानों को पहले आईईडी ब्लास्ट से निशाना बनाया गया, फिर फायरिंग की थी।