नशे की हालत में इस क्रिकेटर ने खेली ऐसी पारी कि कंगारुओं के उड़े होश

नई दिल्ली (13 मार्च): क्रिकेट को जेंटलमैन का गेम्स कहा जाता है। लेकिन जेंटलमैन के इस गैम के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। एक क्रिकेटर ने नशे की हालत में ऐसी पारी खेली कि विरोधी टीम के होश ही उड़ा दिए। हर्शेल गिब्स की माने तो ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के  बीच 2006 में खेले एक गए मैच के दौरान वो नशे में थे नशे की हालत में उन्होंने 111 गेंदों पर 175 रनों की बड़ी पारी खेली थी और उस मैच में दक्षिण अफ्रीका को जीत मिली थी।

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 2006 में खेले गए उस मैच कंगारुओं ने 434 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था और प्रोटीज टीम ने उसे भी पार कर लिया था। गिब्स के मुताबिक उन्होंने मैच से पहले वाली रात शराब पी थी और अगले दिन तक वह आधे नशे की हालत में ही थे। गिब्स ने इस बात का जिक्र अपनी ऑटोबायॉग्रफी में किया है।

गिब्स ने मैच में 111 गेंदों में 175 रनों की शानदार और तेजतर्रार पारी खेली थी, जिसने प्रोटीज को मैच में उनके लिए बेहद जरूरी शुरुआत दी। गिब्स के तूफान से दक्षिण अफ्रीकी पारी को जो गति मिली, उसके बल पर ही 434 रनों का लक्ष्य पाया जा सका। गिब्स को अपनी पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार भी मिला था।