संजय दत्त रिहाई के बाद गुरुवार को क्या-क्या करेंगे?

मुंबई (24 फरवरी) : पाली हिल की इम्पीरियल हाइट्स बिल्डिंग में संजय दत्त की गुरुवार को वापसी के लिए  तैयारियां की जा रही हैं। संजय दत्त की पुणे में यरवदा जेल से गुरुवार सुबह ही रिहाई होने की संभावना है। ऐसी संभावना है कि बॉलिवुड से बड़ी संख्या में संजय दत्त के दोस्त उनसे मिलने आएंगे। इस मौके के लिए संजय दत्त की पसंदीदा डिश तंदूरी चिकन तैयार कराई जाएगी।   

जेल मैनुअल के मुताबिक जेल के गेट सुबह 7 बजे खुलते हैं। इसके बाद संजय कभी भी जेल से बाहर आ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक संजय ने अपनी बहन प्रिया दत्त और बहनोई ओवेन रॉनकॉन को पत्र लिखकर कहा है कि जब वो जेल से निकलें तो वे वहां मौजूद रहें। संजय की पत्नी मान्यता के अलावा कुछ करीबी दोस्तों के भी वहां मौजूद रहने की संभावना है। 

सूत्रों के मुताबिक संजय दत्त चार्टर्ड फ्लाइट मुंबई से पहुंच सकते हैं। मुंबई पहुंचने के बाद संजय दत्त सबसे पहले सिद्धिविनायक मंदिर जा सकते हैं। इसके बाद वे मरीन लाइन्स के पास बाबा कब्रिस्तान जाएंगे। यहां उनकी मां नर्गिस दत्त को 1981 में निधन के बाद दफनाया गया था।   

संजय दत्त घर पहुंचने के बाद अपने दिवंगत पिता सुनील दत्त के चित्र के पास पूजा करेंगे। संजय दत्त के वकील हितेश जैन ने मिडडे को बताया कि गुरुवार को न्यायिक प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट में यूसुफ़ नलवाला की एक याचिका पर सुनवाई जल्दी होनी है जिसमें तय होना है कि कब्जे में पाए गए हथियार ऑटोमेटिक थे या सेमीऑटोमेटिक। अगर ये हथियार सेमी ऑटोमेटिक पाए जाते हैं, तो संजय दत्त की अधिकतम सज़ा तीन साल बनती है। लेकिन संजय दत्त 5 साल की सज़ा काट चुके हैं।