रील लाइफ में भी हिट रही धर्मेंद्र-हेमा की जोड़ी, ये गाने आज भी हैं सुपरहिट


नई दिल्ली (7 अक्टूबर): बॉलीवुड में कई जोड़ियां बनीं, इन्हीं में से एक हैं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी। रियल से लेकर रील लाइफ तक इनकी जोड़ी को पसंद किया गया। दोनों ने एक साथ साथ कई फिल्में की, जो सुपरहिट भी रही।

इस जोड़ी का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता था। डायरेक्टर्स भी अपनी फिल्मों में ज्यादा से ज्यादा इस जोड़ी को ही कास्ट करना चाहते थे। फिल्मों के साथ साथ इनकी फिल्मों के गाने भी खूब हिट हुए। दर्शकों को आज भी इस जोड़ी को सिल्वर स्क्रीन पर एक बार रोमांस करते हुए देखने का इंतजार है।

आइए देखते हैं कि इनके पांच हिट गाने...
1: नागन सा रूप तेरा- फिल्म भागवत के इस गाने को लोग आज भी पसंद करते हैं। 1982 में आई इस फिल्म में हेमा-धर्मेंद्र के साथ रीना रॉय भी थी।

2: तेरा पीछा ना छोडूंगा सोनिए- ये गाना उस वक्त का सबसे हिट गाना था। धर्मेंद्र-हेमा के इस गाने ने लोगों पर अपना जादू चलाया था।

3: शराफत छोड़ दी मैंने- साल 1970 में आई फिल्म शराफत के इस गाने के क्या कहने। हेमा की अदाएं और इस गाने के बोल वाकई बिंदास हैं। ये गाना भी लोगों की हिटलिस्ट में आता है।

4: एबीसीडी छोड़ो- फिल्म राजा जानी के इस गाने में हेमा, धर्मेंद्र को मनाती दिख रही हैं। ये गाना भी चार्टबस्टर है। गोल्डन ऐरा के इस गाने को आज भी लोग पसंद करते हैं।

5: मैं जट यम पगला दीवाना- 1975 में आई फिल्म प्रतिज्ञा का ये गाना कितना हिट है ये हमें बताने की जरूरत नहीं है। ये गाना इतना ब्लॉकबस्टर था कि आज भी लोग इसे पसंद करते हैं।