Blog single photo

आंधी-तूफान ने फिर ढाया कहर, यूपी में 11 लोगों की मौत

बुधवार को दिल्ली एनसीआर समेत भारत के कई हिस्सों में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है। तेज बारिश और तूफान से कई इलाकों में लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। उत्तर प्रदेश और असम समेत भारत के कई राज्यों में बुधवार को एक बार फिर से तूफान और बारिश ने जमकर कहर बरपाया। इसमें कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए।

नई दिल्ली (10 मई): बुधवार को दिल्ली एनसीआर समेत भारत के कई हिस्सों में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है। उत्तर प्रदेश और असम समेत भारत के कई राज्यों में बुधवार को एक बार फिर से तूफान और बारिश ने जमकर कहर बरपाया। इसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए।

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी आंकडों के मुताबिक सूबे के इटावा जिले में 4, मथुरा में 3, आगरा में एक, कानपुर में एक, अलीगढ़ में एक और फिरोजपुर जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

इससे पहले दो और तीन मई को उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में तेज आंधी चलने और आसमान से बिजली गिरने से कम से कम कम 134 लोगों की जान चली गई थी और 400 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पिछली बार भी सबसे ज्यादा 80 लोग उत्तर प्रदेश में मारे गए थे और करीब 100 लोग घायल हुए थे।

Tags :

NEXT STORY
Top