HeartofAsia: पीएम मोदी बोले- आतंकियों को मदद करने वालों पर सख्ती जरूरी

नई दिल्ली(4 दिसंबर): हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस पंजाब के अमृतसर में चल रहा है। रविवार को नरेंद्र मोदी सभी देशों के डेलिगेशन से मिले। पीएम मोदी ने कहा, ''अफगानिस्तान में शांति के लिए टेरर नेटवर्क को खत्म करना जरूरी है। एक साथ आकर इसका विरोध करना होगा। आतंकियों की मदद करने वालों पर सख्ती जरूरी है।'' 

- शनिवार देर शाम मोदी ने हार्ट ऑफ एशिया में आए चार देशों के फॉरेन मिनिस्टर्स से मुलाकात की। इसमें पाक के फॉरेन एडवाइजर और नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज भी शामिल थे।

पीएम मोदी ने और क्या कहा...

- अफगानिस्तान में शांति की आवाज को सपोर्ट करना पर्याप्त नहीं है। बल्कि इसके लिए हमेंं मिलकर कदम उठाने होंगे। हमें आतंकवाद के खिलाफ ही नहीं कदम नहीं उठाना है बल्कि उन लोगों के खिलाफ भी कदम उठाना है जो इन संगठनों को फाइनेंशियल सपोर्ट देने के साथ आसरा भी देर रहे हैं।

-हमारी कोशिश और एक्शन अफगानिस्तान में सुरक्षा को बढ़ाना है।

- अफगानिस्तान के सामने चुनौतियां हैं, लेकिन हम मिलकर उनसे निपटेंगे। हम सभी को मिलकर अफगानिस्तान और दूसरे देशों के कनेक्टिविटी बनाए रखने के लिए मजबूती से काम करना होगा।

- मोदी ने कहा कि हमारे अफगान के साथ बहुत संबंध हैं। अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता हमारे पूरे रीजन के लिए बहुत अहम है। 

- हम मिलकर टेरर नेटवर्क को हराना होगा। क्योंकि यह हमारे रीजन में खूनखराबा और डर पैदा कर कर रहा है। हमारी कोशिश और एक्शन अफगानिस्तान में सुरक्षा को बढ़ाना है।

- टेरर नेटवर्क को खत्म करने के लिए हमें एकजुट होकर विरोध करना होगा। इसके लिए इच्छा शक्ति दिखानी होगी।