कन्हैया कुमार की जमानत याचिका पर आज नहीं होगी सुनवाई

नई दिल्ली(19 फरवरी): जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की जमानत याचिका हाईकोर्ट में दाखिल की गई है। लेकिन बताया जा रहा है इस पर आज सुनवाई नहीं की जाएगी।

गौरतलब है, इससे पहले कन्हैया की रिहाई के लिए दाखिल जमानत याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया था। कोर्ट ने निचली अदालत जाने को कहा ।

कन्हैया ने कहा कि निचली अदालत में खराब माहौल की वजह से सेशन्स कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल नहीं कर सके। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में एक वकील ने कहा कि पुलिस पर जमानत का विरोध न करने का दबाव बनाया जा रहा है जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में किसी को भी कोई बयान देने में पूरी सावधानी बरतनी चाहिए। वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर ये कह चुके हैं कि वो कन्हैया की जमानत का विरोध नहीं करेंगे।

कन्हैया ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी जमानत याचिका में कहा कि वो बेगुनाह है, फिर भी कोर्ट परिसर में मौजूद भीड़ उसे इस तरह मारने के लिए तैयार थी जैसे वो दोषी साबित हो चुका हो। ऐसे में इस बात की संभावना है कि जेल में भी उस पर हमले की कोशिश की जाए।

सुप्रीम कोर्ट आज को पटियाला हाउस कोर्ट में कन्हैया की पेशी के दौरान हुई घटनाओं पर भी सुनवाई करेगा। अदालत ने कन्हैया और जेएनयू से जुड़े लोगों की पिटाई और मीडिया से बदसलूकी को गंभीरता से लेते हुए 6 वरिष्ठ वकीलों की टीम को वहां भेजकर स्थिति के बारे में जानकारी लेने को कहा था। आज सुप्रीम कोर्ट वकीलों की टीम, दिल्ली हाईकोर्ट और दिल्ली पुलिस की तरफ से इस मामले पर जमा की गई रिपोर्टों पर सुनवाई करेगा।