क्या होगा सलमान का?

नई दिल्ली(24 जुलाई): हिरण शिकार मामलें में सलमान खान को सजा होगी या बरी होंगे इसका फैसला राजस्थान हाईकोर्ट सोमवार को फैसला सुनाएगा। हिरण शिकार मामलें मे एक साल और पांच साल की सजा सलमान खान को सुनाई गई है और हाईकोर्ट यह फैसला करेगा कि यह  सजा बरकरार रखी जाए, बढाई जाए या सलमान को बरी किया जाए।

मिली सजा के विरोध में सलमान खान ने हाईकोर्ट मे अपील की थी कि उन्हें जो एक साल और पांच साल की सजा सुनाई गई है वह सही नहीं है। दूसरी ओर राज्य सरकार ने हाईकोर्ट से अपील की थी कि सलमान को एक साल और पांच साल की सजा सुनाई गई है वह कम है इसे बढाई जाए इसके अलावा राज्य सरकार ने हाईकोर्ट मे अपील की थी कि शिकार मामलें मे अभियुक्त गोर्वधनसिंह की एक साल की सजा जो सीजेएम द्वारा बरी कर दिया गया था वह गलत था और इस पर पुर्नविचार किया जाए साथ ही सलमान खान को एक साल की सजा सुनाई जाने के अलावा बाकी के सहअभियुक्तों को निचली अदालत ने बरी कर दिया था। अदालत के इस फैसले के खिलाफ भी राज्य सरकार ने अपील दायर की थी। इन सभी का फैसला अब सोमवार को राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर सुनाएगा। 

क्या हैं मामला

फ़िल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान ने हिरन का शिकार किया था। घोड़ा फार्म हाउस शिकार व भवाद शिकार मामले में निचली अदालत द्वारा दी गई सजा के विरुद्ध दायर सिने अभिनेता सलमान खान की निगरानी याचिकाओं पर 25 तारीख को फैसला सुनाया जाएगा निचली अदालत द्वारा घोड़ा फार्म हाउस शिकार मामले में याचिकाकर्ता सलमान खान को 5 साल की सजा दी गई थी।

इसके खिलाफ हाईकोर्ट में निगरानी याचिका पर 10 साल बाद 13 मई को सुनवाई पूरी हुई थी इससे पहले भवाद शिकार प्रकरण में वर्ष 2006 को सलमान को 1 साल की सजा हुई थी इस अपील याचिका पर गत 16 मार्च को सुनवाई पूरी हुई थी सुनवाई पूरी होने के बाद जस्टिस निर्मलजीत कोर ने दोनों याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित रख लिया था इन दोनों याचिकाओं पर सोमवार 25 जुलाई को फैसला सुनाया जाएगा।

हालांकि फैसला सुनने के वक्त अभिनेता सलमान खान को नहीं बुलाने की वजह से उनके आने की उम्मीद नहीं है वही द घोड़ा फार्म हाउस शिकार मामले में बरी किए गए आरोपी गोर्धन सिंह के खिलाफ सरकार ने याचिका दायर की थी इस याचिका पर भी इसी दिन फैसला आएगा