यासीन मलिक को मिली सजा, बौखलाए आतंकी, दिल्ली-NCR में सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

अलगाववादी नेता यासीन मलिक की सजा के बाद दिल्ली एनसीआर में सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। बुधवार को जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक को टेरर फंडिंग मामले में सजा का ऐलान हो चुका है।

यासीन मलिक को मिली सजा, बौखलाए आतंकी, दिल्ली-NCR में सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट
x

नई दिल्ली: अलगाववादी नेता यासीन मलिक की सजा के बाद दिल्ली एनसीआर में सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। बुधवार को  जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक को टेरर फंडिंग मामले में सजा का ऐलान हो चुका है। दिल्ली की NIA कोर्ट ने यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 


खुफिया विभाग की और से दिल्ली पुलिस को 6-7 संवेदनशील अलर्ट मिले हैं। जिसमें लिखा है कि यासीन मलिक की सजा के विरोध में  दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमला किया जा सकता है। इसके बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। बताया गया है कि यासीन मलिक के समर्थक और उसके करीबी आतंकी संगठन बॉर्डर पार से दिल्ली को दहलाने का प्लान बना रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। 


अलर्ट पर है आईबी

यासीन को दोषी करार दिए जाने के बाद से खुफिया एजेंसी आईबी को लगातार टेरर अलर्ट मिल रहे हैं। अलर्ट में ये भी कहा गया है कि एंटी टेरर मेजर लिए जाए, खास तौर पर टू व्हीलर्स पर नजर रखी जाए, बिना नम्बर प्लेट के टू व्हीलर्स और कार पर खास नजर रखी जाए। आईबी ने जिस दिन यासीन को दोषी करार दिया गया था उस दिन से लेकर अब तक 6 से 7 अलर्ट दिए है। जिसमे कहा गया है ऐसे इनपुट्स है यासीन मलिक से प्रभावित लोग सीमा पार से दिल्ली एनसीआर में आतंकी हमला कर सकते है। 


कश्मीर में सुरक्षा बढ़ाया गया

इस बीच मलिक के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई और साथ ही ड्रोन की मदद से भी निगरानी रखी जा रही है। वहीं, हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। प्रदर्शनकारियों द्वारा वहां पत्थरबाजी की गई है। इतना ही नहीं सुरक्षाबलों पर फायरिंग की भी खबर है। सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों पर आसू गैस के गोले दागे हैं। बता दें कि यासीन मलिक को टेरर फंडिंग केस में NIA की कोर्ट में दोषी करार दिया है। 


रिपोर्ट्स के मुताबिक कश्मीर के लाल चौक की कुछ दुकानों सहित मैसूमा और आसपास के इलाकों में ज्यादातर दुकानें बंद हैं। पुराने शहर के कुछ इलाकों के बाजार भी बंद रहे, हालांकि आम परिवहन सामान्य रहा। कई जगहों पर भारी सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं।



Next Story