Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर के लोगों पर मेहरबान हुआ मौसम, जमकर बरसे बदरा

Delhi Weather: देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच कुछ प्रदेशों हिस्सों में मानसून की बारिश शुरू हो चुकी है, वहीं कुछ राज्यों में प्री-मानसून की बारिश से लोगों को राहत मिल रही है। इस बीच दिल्ली एनसीआर में जमकर बारिश हो रही है।

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर के लोगों पर मेहरबान हुआ मौसम, जमकर बरसे बदरा
x

Delhi Weather: देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच कुछ प्रदेशों हिस्सों में मानसून की बारिश शुरू हो चुकी है, वहीं कुछ राज्यों में प्री-मानसून की बारिश से लोगों को राहत मिल रही है। इस बीच दिल्ली एनसीआर में जमकर बारिश हो रही है। झमाझम बारिश ने दिल्ली और आसपास के इलाके के मौसम को सुहाना बना दिया है। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है।


बारिश होने की वजह से यहां तापमान में भारी कमी आई है। हालांकि सड़कों पर जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले पांच दिनों तक बादल छाए रहेंगे और बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।




मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबिक, दिल्ली में 30 जून तक मानसून पहुंचने की उम्मीद है। ऐसे में मानसून की झमाझम बारिश के लिए दिल्लीवासियों को अभी और थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। वहीं मौसम विभाग IMD ने राजधानी में 25 जून के आस-पास मानसून के पहुंचने की संभावना जताई थी। आपको बता दें कि सामान्य तौर पर दिल्ली में 27 जून तक मानसून की एंट्री होती है।


इस उम्मीद की जा रही है कि मानसून जल्द ही देशभर के अन्य राज्यों में भी पहुंच जाएगी। मौसम विभाग (IMD) की मानें तो अगले 2-3 दिनों तक पूरे उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में गरज के साथ बूंदाबांदी का सिलसिला अभी जारी रहने के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं।


मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाके में आज और कल आसमान में बादल छाए रहेंगे और बूंदा बांदी या फिर हल्की बारिश हो सकती है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। दिल्ली में 27-28 जून तक मानसून पहुंचने की उम्मीद है।



Next Story