आज यूपी बीजेपी को मिल सकता है नया प्रदेश अध्यक्ष, ब्राह्मण या पिछड़े वर्ग में से किसी एक को मिल सकती है कमान

उत्तर प्रदेश को आज नया प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मिल सकता है। इसी कड़ी में आज लखनऊ में बीजेपी कार्यसमिति की अहम बैठक हो रही है। ये बैठक लखनऊ में केजीएमयू के पास कन्वेंशन सेंटर में हो रही है। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में नए यूपी अध्यक्ष के नाम का ऐलान संभव है।

आज यूपी बीजेपी को मिल सकता है नया प्रदेश अध्यक्ष, ब्राह्मण या पिछड़े वर्ग में से किसी एक को मिल सकती है कमान
x

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश को आज नया प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मिल सकता है। इसी कड़ी में आज लखनऊ में बीजेपी कार्यसमिति की अहम बैठक हो ही है। ये बैठक लखनऊ में केजीएमयू के पास कन्वेंशन सेंटर में हो रही है। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश बीजेपी के तमाम बड़े नेता और योगी सरकार के मंत्री मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में नए यूपी अध्यक्ष के नाम का ऐलान संभव है। 


सूत्रों से मिल रही खबरों के मुताबिक ब्राह्मण या पिछड़े वर्ग से किसी को अध्यक्ष बनाया जा सकता है। आपको बता दें भूपेंद्र चौधरी,संजीव बालियान, बीएल वर्मा, सुब्रत पाठक, सतीश गौतम, महेश शर्मा और  डॉ. दिनेश शर्मा के नाम की चर्चा तेज है। वहीं माना जा रहा है कि राज्य में पार्टी संगठन में भी कई बदलाव होंगे।


वहीं पश्चिम यूपी से नए अध्यक्ष बनने की संभावना ज्यादा प्रबल बताई जा रही है। यूपी प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कई नामों की चर्चा है. खबर है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अपने नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान करेगी।


गौरतलब है कि स्वतंत्र देव सिंह के योगी सरकार में मंत्री बन जाने के बाद नया प्रदेश अध्यक्ष चुना जाना है। लंबे समय से इस पर चर्चा चल रही है। लेकिन की कार्यसमिति की बैठक को देखते हुए आज नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो सकती है।


इसके साथ ही बताया जा रहा है कि यूपी बीजेपी आज ही राज्यसभा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है। दरअसल उत्तर प्रदेश की 11 राज्यसभा सीटों पर 10 जून को चुनाव होना है। पार्टी 11 सीटों पर 8 प्रत्याशियों को उतारेगी।








Next Story