Punjab Election 2022: सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने भदौड़, बादल ने लंबी और कैप्टन ने पटियाला से भरा पर्चा

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए दिग्गजों ने भी नामांकन भर दिए हैं। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को बरनाला के भदौड़ विधानसभा सीट से नामांकन किया।

Punjab Election 2022: सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने भदौड़, बादल ने लंबी और कैप्टन ने पटियाला से भरा पर्चा
x

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए दिग्गजों ने भी नामांकन भर दिए हैं। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को बरनाला के भदौड़ विधानसभा सीट  से नामांकन किया। उन्‍होंने अपना नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि यह क्षेत्र बहुत बड़ा है और यहां के कई जिले विकास में पिछड़े हुए हैं। 


नामांकन के बाद सीएम चरणजीत चन्नी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मुझे भदौड़ से भी चुनाव लड़ने का आदेश दिया। मैं एक मिशन लेकर मालवा में आया हूं। यहां के कई जिले विकास से पिछड़े हुए हैं। यहां से प्रकाश सिंह बादल और कैप्टन अमरिंदर सिंह सीएम बने, लेकिन विकास नहीं हुआ। सीएम ने कहा कि मैं सुदामा बनकर आया हूं, मुझे उम्मीद है कि मालवा वाले कृष्ण बनकर मुझे संभालेंगे।


वहीं  5 बार के सीएम रहे SAD के सरपरस्त प्रकाश सिंह बादल ने लंबी सीट और सुखबीर बादल ने जलालाबाद से नामांकन भरा है। बादल 6वीं बार लंबी के चुनाव मैदान में हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला सीट से नामांकन भर दिया है। पंजाब में पटियाला शहरी सीट से नामांकन से पहले पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विरोधियों पर जबरदस्त सियासी अटैक किए हैं। 


कैप्टन ने कहा कि मुझे सीएम की कुर्सी से हटाने के लिए चरणजीत चन्नी और सुखजिंदर रंधावा की अगुवाई वाली माझा ब्रिगेड ने साजिश रची। कैप्टन ने फिर सिद्धू पर हमला बोलते हुए कहा कि वह पंजाब का CM बनने के लायक नहीं है। वह अमृतसर ईस्ट से सिद्धू को चुनाव हराएंगे। कैप्टन ने फिर से पंजाब कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों को अवैध रेत खनन में घेरा है। कैप्टन ने फिर कहा कि उन्होंने चन्नी को MeToo के मामले में बचाया, इसके बावजूद चन्नी ने उनकी पीठ पर छुरा मारा।


बता दें कि पंजाब में 1 फरवरी यानी कल तक ही नामांकन होने हैं। नामांकन पत्रों की पड़ताल 2 फरवरी को होगी। नामांकन 4 फरवरी तक वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 20 फरवरी सुबह 8 से शाम 6 बजे तक होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।



Next Story