KPL: विराट कोहली को भेजेंगे कश्मीर प्रीमियर लीग का इनविटेशन, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान

भारत और आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हालांकि उनकी खराब फॉर्म के बावजूद प्रशंसकों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। विराट खुद अपनी फॉर्म से दुखी हैं लेकिन मेहनत करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

KPL: विराट कोहली को भेजेंगे कश्मीर प्रीमियर लीग का इनविटेशन, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान
x

नई दिल्ली: भारत और आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हालांकि उनकी खराब फॉर्म के बावजूद प्रशंसकों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। विराट खुद अपनी फॉर्म से दुखी हैं लेकिन मेहनत करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने भी उनकी खराब फॉर्म पर विराट का साथ दिया है। 


इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने विराट कोहली को इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आयोजित टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेने में दिलचस्पी दिखाई है। लतीफ को हाल ही टूर्नामेंट का क्रिकेट संचालन निदेशक नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा है कि टूर्नामेंट के अध्यक्ष आरिफ मलिक कोहली को टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं।



और पढ़िए एक गेंद से उड़ा डाले 2 स्टंप, एंडरसन की गेंद ने रूट को दिखा दिए तेवर, देखें वीडियो





विराट कोहली को इनविटेशन भेजना चाहिए 

लतीफ ने डॉन न्यूज से कहा, हमें विराट कोहली को निमंत्रण भेजना चाहिए। मैंने नजम सेठी को भी सलाह दी थी कि पीएसएल के लिए बीसीसीआई सहित सभी क्रिकेट बोर्ड को निमंत्रण भेजें। मलिक ने पहले कोहली को टूर्नामेंट खेलने के लिए आमंत्रित करने के लिए उत्सुकता दिखाई थी, लेकिन जोर देकर कहा कि यह पूरी तरह से पूर्व भारतीय कप्तान पर निर्भर है कि वह इसमें भाग लेना चाहते हैं या नहीं। मलिक ने कोहली के टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि किसी अन्य भूमिका की इच्छा जताई है। 


विराट कोहली को लिख रहे हैं लैटर 

मलिक ने फेसबुक पर कहा, सीमा पार के लिए हमारे पास एक स्पष्ट संदेश है। हम सब कुछ शांति से करना चाहते हैं और इसे ध्यान में रखते हुए हम विराट कोहली को एक पत्र लिख रहे हैं। वह महान खिलाड़ियों में से एक हैं और आईसीसी रैंकिंग में बाबर आजम और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ी भी हैं। जब हम शांति की बात करते हैं, तो सभी लोगों को एक ही मंच पर होना चाहिए। 




और पढ़िए Thomus Cup: भारत की ऐतिहासिक जीत पर अनुराग ठाकुर का बड़ा ऐलान, मिलेगा 1 करोड़ रुपये का पुरस्कार





ताकि शांति का संदेश दे सकें 

मलिक ने आगे कहा,हमने हाल ही में देखा कि मोहम्मद रिजवान ने एक बहुत ही सकारात्मक संदेश दिया कि क्रिकेट हर चीज से परे होना चाहिए। इसलिए हम विराट कोहली को पत्र लिख रहे हैं या तो वह आकर खेल सकते हैं या कम से कम एक या दो मैचों में भाग ले सकते हैं। यह उन पर निर्भर करता है कि वह एक खिलाड़ी के रूप में या मुख्य अतिथि के रूप में टूर्नामेंट का हिस्सा बनना चाहते हैं। हम दोनों पक्षों के लोगों को एक साथ लाना चाहते हैं ताकि हम शांति का संदेश फैला सकें। 


आईपीएल से बाहर की अनुमति नहीं 

भारतीय क्रिकेटरों को आईपीएल के बाहर कोई लीग क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं है। हालांकि पिछले कुछ वर्षों में भारत की महिला क्रिकेटरों को बिग बैश लीग खेलने की अनुमति दी गई है। इसमें स्टार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा के नाम शामिल हैं।





और पढ़िए खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें








Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story