IPL Eliminator: चुक गए केएल राहुल, बेंगलुरु से 14 रन से हारी लखनऊ, क्वालिफायर-2 में राजस्थान से भिड़ेगी RCB

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर (Eliminator) में RCB ने लखनऊ को 14 रनों से हरा दिया है। इस हार के साथ लखनऊ आईपीएल से बाहर हो गई है। अब दूसरे क्वालिफार में आरसीबी 27 मई को राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना करेगी।

IPL Eliminator: चुक गए केएल राहुल, बेंगलुरु से 14 रन से हारी लखनऊ, क्वालिफायर-2 में राजस्थान से भिड़ेगी RCB
x

कोलकाता: आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर (Eliminator) में RCB ने लखनऊ को 14 रनों से हरा दिया है। इस हार के साथ लखनऊ आईपीएल से बाहर हो गई है। अब दूसरे क्वालिफार में आरसीबी 27 मई को राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना करेगी। कप्तान केएल राहुल ने बेहतरीन पारी खेली। लेकिन उनकी 79 रन की पारी भी LSG को जीत नहीं दिला पाई। उनके अलावा दीपक हुडडा ने 45 रन बनाए।


बारिश के बाद लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। रजत पाटीदार के शानदार नाबाद शतक की मदद से पूरे 20 ओवर में 4 विकेट पर 207 रन बोर्ड पर लगा दिए। 207 रनों का स्कोर के जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स 193 रन ही बना पाई। लखनऊ सुपर जायंट्स को आखिरी तीन ओवर में 41 रनों की ज़रूरत थी। 18वें ओवर में हर्षल पटेल ने बॉलिंग की और मैच को पलट दिया। इस ओवर में सिर्फ 8 रन दिए। अगले ओवर में जोश हेज़लवुड ने राहुल को आउट कर मैच बेंगलुरु की झोली में डाल दिया। 




और पढ़िए - IPL 2022: जब मैच के दौरान फास्टर बॉलर बन गए अश्विन, फेंकी 131.6 kph की रफ्तार से बॉल !




रजत पाटीदार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महज 54 गेंद में 112 रन बना । पाटीदार ने इस दौरान 11 चौके एवं छह छक्के जड़े। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने नाबाद 37 रन और विराट कोहली ने 25 रन बनाए। पाटीदार पहले अनकैप्ड खिलाड़ बन गए हैं, जिन्होंने प्लेआफ में आकर शतक ठोका है। पाटीदार और कार्तिक ने पांचवें विकेट के लिए 92 रनों की अविजित साझेदारी की।


बेंगलुरु के लिए हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 25 रन दिए और एक विकेट अपने नाम किया। जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को चलता किया।


दोनों टीमें इस प्रकार है...


लखनऊ- क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, एविन लुईस, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, दुष्मंथा चमीरा, आवेश खान, मोहसिन खान और रवि बिश्नोई


बेंगलुरु- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड







और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story