RR vs RCB : फाइनल की जंग में जीत गई राजस्थान, बेंगलुरु को 7 विकेट से हराया, बटलर का दमदार शतक

आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान ने बेंगलुरु को 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही RR ने फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में 29 मई को राजस्थान और गुजरात के बीच मुकाबला होगा।

RR vs RCB : फाइनल की जंग में जीत गई राजस्थान, बेंगलुरु को 7 विकेट से हराया, बटलर का दमदार शतक
x

अहमदाबाद: आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान ने बेंगलुरु को 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही RR ने फाइनल में जगह बना ली है। जहां 29 मई को उनका मुकाबला हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात से होगा। जॉस बटलर ने सीजन का चौथा शतक लगाया। उन्होंने  66 गेंद में 106 रन बनाए। 


राजस्थान की टीम 14 साल बाद IPL के फाइनल में पहुंची है। वहीं, RCB का IPL चैंपियन बनने का सपना एक बार फिर टूट गया है।





और पढ़िए - IPL 2022: मैथ टीचर हैं लारा वेन डेर डूसेन, जानिए रेसी से कैसे परवान चढ़ा प्यार





टूट गया RCB का सपना

हार के साथ एक बार फिर से आरसीबी का सपना टूट गया है।  मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 20 ओवर में 157 रन बनाए थे और राजस्थान को 158 रन का टारगेट दिया था। जवाब में राजस्थान ने 19वें ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर इस स्कोर को हासिल कर लिया।  


2008 के बाद फाइनल में RR

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंद में 106 रन बनाए। बटलर आखिरी तक नाबाद रहे।  IPL 2022 में ये बटलर का चौथा शतक है। उन्होंने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की है। कोहली ने 2016 के सीजन में 4 शतक लगाए थे। राजस्थान रॉयल्स ने पहला आईपीएल यानी 2008 में खिताब जीता था, उसके बाद टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है। सीजन में शेन वॉर्न की कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची थी और चैंपियन भी बनी थी। 


बड़े नाम दर्शन छोटे

बड़े मैच में बेंगलुरु के बड़े-बड़े खिलाड़ी दगा दे गए। विराट कोहली, मैक्सवेल जैसे बड़े नाम नहीं चले। विराट कोहली ने 7 रन बनाए। फाफ 27 गेंद में 25 रन बना सके। मैक्सवेल ने 13 गेंद में 24 रन की पारी खेली। रजत पाटीदार ने 42 गेंद में 58 रन बनाए। मैक्सवेल ने 24 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स के लिये प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैकॉय ने तीन तीन विकेट झटके। ट्रेंट बोल्ट और रविचंद्रन अश्विन को एक एक विकेट मिला। 





और पढ़िए - IPL 2022: 'क्रिकेट में चीजें यूंही नहीं होतीं...', फाइनल मुकाबले से पहले कोच संगकारा ने दिया टीम को जीत का मंत्र






दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय


बेंगलुरु- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड








और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें











Click Here - News 24 APP अभी download करें


Next Story