IPL 2022: केके​आर के खिलाफ क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल का धमाका, डीवाई पाटिल स्टेडियम में बन गया रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के ओपनर क्विंटन डी कॉक और कप्तान केएल राहुल ने गदर मचा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी एलएसजी के दोनों ओपनर्स ने ऐसी तबाही मचाई कि दुनिया दंग रह गई।

IPL 2022: केके​आर के खिलाफ क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल का धमाका, डीवाई पाटिल स्टेडियम में बन गया रिकॉर्ड
x

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के ओपनर क्विंटन डी कॉक और कप्तान केएल राहुल ने गदर मचा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी एलएसजी के दोनों ओपनर्स ने ऐसी तबाही मचाई कि दुनिया दंग रह गई। दोनों बल्लेबाजों ने आईपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। 


क्या साउदी, क्या यादव, क्या नरेन क्या चक्रवर्ती, दोनों बल्लेबाजों ने केकेआर के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी।  दोनों बल्लेबाज अंत तक क्रीज पर डटे रहे और 20 ओवर में 210 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। ये पहले विकेट के लिए आईपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी है। 


और पढ़िए -  एक गेंद से उड़ा डाले 2 स्टंप, एंडरसन की गेंद ने रूट को दिखा दिए तेवर, देखें वीडियो










और पढ़िए IPL 2022: कौन हैं क्रिकेटर अभिजीत तोमर? जिन्हें केकेआर ने करो या मरो के मुकाबले में कराया डेब्यू





डी कॉक ने ठोका तूफानी शतक 

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए महज 59 गेंदों में सेंचुरी ठोक डाली। डी कॉक ने 180 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर क्रिकेट के गलियारों में धूम मचा दी। डी कॉक ने 70 गेंदों में 10 चौके और 10 छक्के ठोक 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 140 रन ठोक डाले। 








और पढ़िए Women World Boxing: निकहत जरीन की सेमीफाइनल में 5-0 से शानदार जीत, गोल्ड मेडल से एक कदम दूर





केएल राहुल के 500 रन 

वहीं कप्तान केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जमाते हुए आईपीएल के इस सीजन में 500 रन पूरे किए। कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के ठोक 68 रनों की नाबाद पारी खेली।  


महंगे साबित हुए गेंदबाज 

डी कॉक और केएल के तूफान के आगे केकेआर के गेंदबाज फेल हो गए। उमेश यादव ने 4 ओवर में 34 रन दिए तो वहीं टिम साउदी ने 4 ओवर में 57 रन लुटा दिए। आंद्रे रसेल भी महंगे साबित हुए। उन्होंने 3 ओवर में 45 रन दिए। सुनील नरेन ने 4 ओवर में 27, वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 38 और नितीश राणा ने एक ओवर में 9 रन दिए। 


डीवाई पाटिल स्टेडियम में दर्ज हुआ रिकॉर्ड

आईपीएल टी20 इतिहास में पहले विकेट की साझेदारी का रिकॉर्ड हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दर्ज था। आईपीएल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने 185 रन ठोके थे। अब ये रिकॉर्ड केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक के नाम हो गया है। उन्होंने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में ये रिकॉर्ड बनाया।





और पढ़िए खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें








Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story