IPL 2022 Qualifier 1: गुजरात बनी पहली फाइनलिस्ट, राजस्थान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची

आईपीएल 2022 के पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। 189 रनों के लक्ष्य को गुजरात ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

IPL 2022 Qualifier 1:  गुजरात बनी पहली फाइनलिस्ट, राजस्थान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची
x

कोलकाता: आईपीएल 2022 के पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने जोस बटलर के 89 रनों के दम पर गुजरात के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे गुजरात ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही गुजरात आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंच गई है। 




और पढ़िए - IPL 2022 Eliminator: RCB के लिए जान झोंकेगे विराट, केएल राहुल की टीम भी है तैयार





 गुजरात की जीत के हीरो डेविड मिलर और हार्दिक पंड्या रहे। मिलर ने 38 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए, जिसमें 5 छक्के एवं तीन चौके शामिल रहे। वहीं हार्दिक ने 27 गेंदों पर 5 चौके की मदद से नाबाद 40 रन बनाए। गुजरात की टीम अब 29 मई को अपने होम ग्राउंड पर फाइनल मुकाबला खेलेगी। वहीं  हारने के बाद राजस्थान के पास अभी फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है। राजस्थान को अब फाइनल में पहुंचने के लिए बुधवार को लखनऊ सुपर जायंटस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से क्वालीफायर 2 में भिड़ना होगा। 


लखनऊ सुपर जायंटस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। क्वालीफायर 2 अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 27 मई को खेला जाएगा और इस मुकाबले के विजेता का सामना 29 मई को फाइनल में गुजरात टाइटंस से होगा।


189 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें झटका दे दिया। शानदार फॉर्म में चल रहे ऋद्धिमान साहा अपना खाता भी नहीं खोल पाए और विकेट गंवा बैठे। विकेटकीपर संजू सैमसन ने उनका आसान कैच लपक लिया।



और पढ़िए - IPL 2022 LSG vs RCB: बड़े मैच में क्या बरसेंगे बादल? जानें आज कैसा रहेगा कोलकाता का मौसम




दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (w/c), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय


गुजरात टाइटन्स (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (wk), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (c), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी





और पढ़िए - खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें












Click Here - News 24 APP अभी download करें


Next Story