IND vs SL 3rd T20I: भारत ने श्रीलंका को तीसरे मैच में भी रौंदा, 3-0 से क्लीन स्वीप

भारत ने श्रीलंका धर्मशाला में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में भी जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को इस मैच में 6 विकेट से हराया है। इस तरह भारत ने इस सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।

IND vs SL 3rd T20I: भारत ने श्रीलंका को तीसरे मैच में भी रौंदा, 3-0 से क्लीन स्वीप
x

धर्मशाला: भारत ने श्रीलंका धर्मशाला में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में भी जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को इस मैच में 6 विकेट से हराया है। इस तरह भारत ने इस सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। इस आखिरी मैच में श्रीलंका ने टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। श्रेयस अय्यर को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया है।




भारतीय टीम इस मैच में चार बदलाव और श्रीलंका की टीम दो बदलावों के साथ उतरी थी। टीम में जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और ईशान किशन की जगह रवि बिश्नोई, आवेश खान, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को मौका मिला था।


भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, अवेश खान।


तीसरे मैच को जीतकर टीम इंडिया लंका का सूपड़ा साफ करना चाहेगी।  टीम इंडिया ये मैच जीत जाती है तो ये भारतीय टीम की टी-20 में लगातार 12वीं जीत होगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सिर्फ दो टीमें ही लगातार 12 टी-20 मैच जीत पाई हैं। 


मैच से पहले टीम के लिए बुरी खबर है। भारत के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन तीसरे और आखिरी टी-20 से बाहर हो गए हैं। पिछले मैच  ईशान किशन को सिर पर चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें देर रात अस्पताल ले जाया गया था और उनका सीटी स्कैन कराया गया था।


बीसीसआई के मुताबिक, वह अब तक फिट नहीं हो सके हैं और उन्हें आराम दिया गया है। बोर्ड ने बताया है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनके कनकशन के संकेतों पर कड़ी निगरानी रखेगी। तीसरे टी-20 में मयंक अग्रवाल या वेंकटेश अय्यर में से कोई एक रोहित शर्मा का बतौर ओपनर साथ निभा सकता है। वहीं, संजू सैमसन विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।


ईशान किशन ने पहले टी-20 में 89 रन बनाए थे। वहीं, दूसरे मैच में सिर्फ 16 रन बना पाए थे। भारत ने शनिवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराया था। वहीं, पहले टी-20 में टीम इंडिया को 62 रन से जीत मिली थी।



Next Story