ओमप्रकाश चौटाला को आज सुनाई जा सकती है सजा, आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी हैं हरियाणा के पूर्व सीएम

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की सजा पर आज फैसला आने की उम्मीद है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में चौटाला पर कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान फैसला सुरक्षित रख लिया था। सीबीआई (CBI) की दलीलों के बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट आज फैसला सुनाएगी।

ओमप्रकाश चौटाला को आज सुनाई जा सकती है सजा, आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी हैं हरियाणा के पूर्व सीएम
x

नई दिल्ली: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की सजा पर आज फैसला आने की उम्मीद है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में चौटाला पर कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान फैसला सुरक्षित रख लिया था। सीबीआई (CBI) की दलीलों के बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट आज फैसला सुनाएगी। 


सुनवाई के दौरान सीबीआई ने ओेमप्रकाश चौटाला के लिए अधिकतम सजा की मांग की है। एजेंसी ने कहा कि दोषी एक सार्वजनिक जीवन में है, सजा कम हुई तो समाज में गलत संदेश जाएगा। सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी ने चौटाला के वकील का विरोध किया, जिन्होंने 87 साले राजनेता के लिए चिकित्सा आधार पर रियायत के लिए तर्क किया था।


गौरतलब है कि CBI ने साल 2006 में यह मामला दर्ज किया था। सीबीआई का आरोप है कि ओमप्रकाश चौटाला ने आय से 189 गुना ज्यादा पैसा कमाया था। सीबीआई ने इसी आधार पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में ओमप्रकाश चौटाला को आरोपी बनाया था। यह मामला 1995 से साल 2005 के बीच का है।


आपको बता दें कि ओमप्रकाश चौटाला को शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में सजा काटने के बाद जेल से रिहा होने के एक साल से भी कम समय के बाद, दिल्ली की एक विशेष सीबीआई अदालत ने 21 मई को उन्हें आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति रखने का दोषी ठहराया था। अदालत इस मामले में आज सजा सुना सकती है। 87 साल के INLD नेता को जुलाई 2021 में तिहाड़ जेल से रिहा किया गया था।


Next Story