Twitter पर एलन मस्क की नजर, 3.2 लाख करोड़ रुपए कैश देकर खरीदने का दिया ऑफर

ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी होने के बाद भी मस्क ने ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया। एलन मस्क ने इसके लिए करीब 41.39 अरब डॉलर (3.2 लाख करोड़ रुपये) की कीमत नकद चुकाने की बात कही है।

Twitter पर एलन मस्क की नजर, 3.2 लाख करोड़ रुपए कैश देकर खरीदने का दिया ऑफर
x

नई दिल्ली: टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया है। ट्विटर में  9.2 फीसदी हिस्सेदारी होने के बाद भी मस्क ने ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया। एलन मस्क ने इसके लिए करीब 41.39 अरब डॉलर (3.2 लाख करोड़ रुपये) की कीमत नकद चुकाने की बात कही है। जब मस्क ने ट्विटर के शेयर खरीदना शुरू किया था उसकी तुलना में ये भाव 54% प्रीमियम पर है। 


एलन मस्क ने कहा कि मैंने ट्विटर में निवेश किया क्योंकि मुझे विश्वास है कि इसमें दुनिया भर में फ्री स्पीच का प्लेटफॉर्म बनने की क्षमता है, और मेरा मानना है कि फ्री स्पीच एक फंक्शनिंग डेमोक्रेसी के लिए सामाजिक अनिवार्यता है। हालांकि, अपने निवेश के बाद से अब मुझे एहसास हुआ है कि वर्तमान स्वरूप में कंपनी न तो पनपेगी और न ही इस सामाजिक अनिवार्यता को पूरा करेगी। ट्विटर को एक प्राइवेट कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है।


मस्क ने कहा कि मेरा प्रस्ताव मेरा सबसे अच्छा और अंतिम प्रस्ताव है और यदि इसे स्वीकार नहीं किया जाता है, तो मुझे एक शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की जरूरत होगी। ट्विटर में असाधारण क्षमता है। मैं इसे अनलॉक कर दूंगा।'


रिपोर्ट में बताया गया कि 50 वर्षीय मस्क ने गुरुवार को यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ फाइलिंग में इस प्रस्ताव की जानकारी दी है। इस एलान के बाद ट्विटर के शेयर बुधवार को 3.10 फीसदी तक उछलकर 45.85 डॉलर के स्तर पर बंद हुए। एलन मस्क के पास फिलहाल ट्विटर की 9.2% की हिस्सेदारी है। 4 अप्रैल को इसकी जानकारी सामने आई थी। मस्क की 9.2% हिस्सेदारी की बात सामने आने के बाद उनके बोर्ड में शामिल होने की चर्चा भी हुई थी, लेकिन बाद उन्होंने बोर्ड में शामिल होने से मना कर दिया था।

Next Story