देवघर रोप-वे हादसा: अचानक हवा में हिचकोले खाने लगी ट्रॉलियां, देखिए घटना के पहले का Video

झारखंड के देवघर में हुए रोपवे हादसे के नए-नए वीडियो सामने आ रहे हैं। एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे ट्रॉलियां एकाएक आपस में टकराने लगी।

देवघर रोप-वे हादसा:  अचानक हवा में हिचकोले खाने लगी ट्रॉलियां, देखिए घटना के पहले का Video
x

झारखंड के देवघर में हुए रोपवे हादसे के नए-नए वीडियो सामने आ रहे हैं। एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे ट्रॉलियां आपस में टकराने लगी। यह वीडियो एक पर्यटक ने ट्रॉली के अंदर से शूट किया है। इसमें साफ दिख रहा है कि ट्रॉलियां एक-एक करके आ रही हैं। फिर अचानक चीख पुकार की आवाज आने लगती है।


वीडियो में त्रिकूट पहाड़ की ऊंचाई साफ दिख रही है जो कि करीब 1500 फीट है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक झटके में रोपवे हिल गया। ये घटना रविवार शाम 4 बजे की है जब रोलर के खराब होने के बाद ट्रॉलियां नीचे गिरने लगी।  जबकि दूसरे हिस्से की ट्रॉलियां हवा में ही अटक गईं। 


हादसे के बाद 50 से अधिक लोग हवा में अटक गए। 50 से अधिक लोग की जान फंस गई।  जिस वक्त हादसा हुआ, उस समय कुछ लोग घायल हुए थे, जिनमें से एक की मौत हो गई। इसके बाद तीन दिन तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना पड़ा। इसमें आईटीबीपी, सेना, एनडीआरएफ और स्थानीय बचावकर्मी शामिल हुए। रस्सी के सहारे भी कुछ लोगों को निकाला गया।


रेस्क्यू में वायु सेना के हेलिकॉप्टर की मदद ली गई। राहत और बचाओ के दौरान हेलिकॉप्टर और ट्रॉली से गिरकर दो लोगों की मौत हो गई। हादसे में मारे गए लोगों की झारखंड के मुख्यमंत्री ने मुआवजा देने की घोषणा की है।


Next Story