Video: हिमाचल में रोपवे ट्रॉली में फंसे पर्यटकों को बचाया गया, 14 लोगों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू

हिलाचल प्रदेश के सोलन जिले में रोपवे की ट्रॉली फंसने से एक बड़ी घटना होने से बच गई। परवाणू टिंबर ट्रेल (केबल कार रोपवे) में तकनीकी दिक्‍कत आने के कारण 14 पर्यटक वहां फंस गए थे। हालांकि, अब सभी को बचा लिया गया है।

Video: हिमाचल में रोपवे ट्रॉली में फंसे पर्यटकों को बचाया गया, 14 लोगों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू
x

सोलन: हिलाचल प्रदेश के सोलन जिले में रोपवे की ट्रॉली फंसने से एक बड़ी घटना होने से बच गई। परवाणू टिंबर ट्रेल (केबल कार रोपवे) में तकनीकी दिक्‍कत आने के कारण 14 पर्यटक वहां फंस गए थे। हालांकि, अब सभी को बचा लिया गया है। हवा में अटके लोगों का वीडियो भी सामने आया, जिसमें वे आपबीती सुनाते व भय के माहौल में दिखे। स्थानीय प्रशासन द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, जिसके बाद NDRF ने भी मौर्चा संभाला।


साढ़े तीन घंटे की जद्दोजहद के बाद सभी 14 पर्यटकों का रेस्‍क्‍यू कर लिया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टिंबर ट्रेल रिसोर्ट की टीम व पुलिस प्रशासन ने साढ़े चार बजे के करीब रेस्‍क्‍यू आपरेशन पूरा कर लिया था। 


हालांकि, उससे पहले केबल कार में बैठे पर्यटकों की जान हवा में अटकी रही। करीब डेढ़ घंटे बाद रेस्‍क्‍यू आपरेशन शुरू हो पाया। परवाणू के टिम्बर ट्रेल रोपवे की यह घटना थी, जहां केबल कार में तकनीकी खराबी के कारण सोमवार को कई लोग हवा में अटक गए। सोलन जिले के एसपी के मुताबिक, उन्हें बचाने के लिए एक और केबल कार ट्रॉली लगाई गई। एसपी ने कहा कि टिम्बर ट्रेल ऑपरेटर की तकनीकी टीम को तैनात किया गया।


मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने प्रशासन व एनडीआरएफ टीम के कार्य की सराहना की।


फंसे हुए पर्यटकों का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें केबल कार के अंदर वे एक दूसरे का सहारा बने हुए थे। वे जल्द से जल्द मदद पहुंचाने की अपील कर रहे थे। 

Next Story