अमेरिका: पेंटागन के पूर्व अधिकारी का दावा, धरती पर आते हैं एलियंस

नई दिल्ली ( 21 दिसंबर ): पेंटागन के पूर्व अधिकारी का मानना है कि इस बात के पर्याप्त के सबूत हैं कि धरती के अलावा भी दूसरे ग्रहों पर जीवन का अस्तित्व है और ये एलियन हमारी धरती पर आते रहते हैं। पेंटागन के सीक्रेट यूएफओ-हंटिंग ब्यूरो के पूर्व चीफ लुईस इलिजोंडो ने कहा है कि मैं मानता हूं कि इस दुनिया में 'संभवतः हम अकेले नहीं हैं।' लुईस इलिजोंडो का यह बयान यूएस फाइटर पायलटों के 2014 के एक वीडियो को सार्वजनिक किए जाने के बाद आया। इस वीडियो में पायलट कैलिफॉर्निया से दूर हवा में अज्ञात चीज को उड़ते हुए देखकर आश्चर्य से भरे नजर आ रहे हैं

पेंटागन के यूएफओ प्रोग्राम से जुड़े रहे पूर्व अधिकारी लुईस इलिजोंडों ने सीएनएन से इंटरव्यू में कहा कि मेरा निजी तौर पर मानना है कि इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि हम इस ब्रह्मांड में हम अकेले नहीं हैं।

इलिजोंडों ने न्यूयार्क टाइम्स से कहा कि उन्होंने रक्षा विभाग से इस वजह से विरोध में इस्तीफा दिया क्योंकि एलियन हमले से सुरक्षा के लिए चल रहे प्रोग्राम को बंद कर दिया गया था। इस प्रोग्राम को 2012 में इस वजह से बंद कर दिया गया था क्योंकि लोगों ने इसे अनावश्यक खर्च कहकर आंतरिक विरोध जताया था। 

पेंटागन के पूर्व अधिकारी ने कहा कि एलियंस की ये उड़न-तश्तरियां ‘एयरोडाइनेमिक्स’ के नियमों के विरुद्ध उड़ान भरती हैं।