MRI मशीन में फंसी पिस्टल : लापरवाही के आरोप में मंत्री का सुरक्षाकर्मी निलंबित

लखनऊ(4 जून): राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में एमआरआई मशीन में पिस्टल फंसने के मामले में प्रदेश सरकार ने संज्ञान लेते हुए मुख्य आरक्षी मुकेश चंद्र शर्मा को लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया है। मुकेश चंद्र शर्मा 32वीं वाहिनी पीएसी से सुरक्षा में तैनात थे।

- दरअसल उत्तर प्रदेश के मंत्री सत्‍यदेव पचौरी अपना एमआरआई कराने अस्पताल पहुंचे, इस दौरान अपने बंदूकधारी सुरक्षाकर्मी को भी कमरे के अंदर ले गए। यहां एमआरआई मशीन की रेंज में आते ही उनके सुरक्षाकर्मी की बंदूक खिंचकर मशीन में चली गई। मशीन में पिस्टल फंसने से ज़ोरदार आवाज़ के साथ मशीन बंद हो गई। अब इसे ठीक होने में करीब दस दिन का समय लगेगा।

- अस्पताल के निदेशक डॉक्टर दीपक मालवीय ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार शाम कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी को ब्‍लड प्रेशर कम होने की शिकायत के बाद 

अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब पचौरी को एमआरआई करने ले जाया गया, उस दौरान उनका गनर मुकेश चंद्र शर्मा कमर में पिस्तौल लगाकर एमआरआई कक्ष में पहुंच गया।

- मैगनेटिक जोन में आ जाने से गनर की पिस्तौल तेज़ी से खिंचकर मशीन में चिपक गई। इससे मशीन तेज़ आवाज़ के साथ रुक गई। इस घटना के बाद मंत्री की एमआरआई भी नहीं हो सकी।