मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में फैसला देने वाले जज रविंदर रेड्डी का इस्तीफा नामंजूर

नई दिल्ली (19 अप्रैल): हैदराबाद की मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में फैसला सुनाने के कुछ ही घंटों बाद ही जज रविंदर रेड्डी ने इस्तीफा दे दिया था। लेकिन इस बीच आंध्र प्रदेश और तेलंगाना हाई कोर्ट ने जज रेड्डी का इस्तीफा नामंजूर कर दिया है। साथ ही उन्हें तत्काल प्रभाव से अपनी ड्यूटी पर वापस लौटने का निर्देश जारी किया है। रवींद्र रेड्डी ने निजी कारणों का हवाला देते हुए फैसले के तुरंत बाद इस्‍तीफा दे दिया था। उन्होंने यह भी कहा था कि उनके इस्‍तीफे का इस फैसले से कुछ लेना देना नहीं है।

The resignation of NIA special court judge Ravinder Reddy, who delivered verdict in #MeccaMasjidBlast case, has been rejected by High Court of Andhra Pradesh and Telangana. He has been asked to attend to his duties immediately: Sources pic.twitter.com/JQWLdLcpJh

— ANI (@ANI) April 19, 2018

गौरतलब है कि 18 मई 2008 को जुम्मे की नमाज के दौरान ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 58 लोग घायल हो गए थे। इस मामले में 10 आरोपी थे जिनमें से एक की मौत हो गई थी। एनआईए ने 2011 में इस केस की जांच अपने हाथ में ली थी। एनआईए ने कोर्ट के सामने मजबूत सबूत नहीं रखे थे, जिसके कारण सभी आरोपियों को छोड़ दिया गया था।