हसीन जहां ने पति मो.शमी पर लगाए मैच फिक्सिंग के आरोप, कहा- देश को दे सकता हैं धोखा

नई दिल्ली(8 मार्च): भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने एक और बड़ा आरोप लगाया है। पत्नी जहां ने उनपर शादीशुदा होने के बावजूद गर्लफ्रेंड रखने और मारपीट के आरोपों के बाद अब मैच फिक्सिंग का भी आरोप लगा दिया है। 

- उन्‍होंने बताया कि शमी ने दुबई में पाकिस्‍तान की अलिस्‍बा नामक लड़की से पैसा लिया और इस मामले में ‘मोहम्‍मद भाई’ नामक एक व्‍यक्ति भी शामिल है।

- जहां ने कहा कि, ‘‘मोहम्‍मद शमी जब मुझे धोखा दे सकते हैं तो वह देश को भी धोखा दे सकते हैं। उन्‍होंने इंग्‍लैंड में रहने वाले मोहम्‍म्‍द भाई के जोर डालने पर पैसे लिए थे। मेरे पास इसके सबूत हैं। शमी ने दुबई के होटल में ‘सिंगल एडल्‍ट’ के तौर पर एक कमरा भी बुक कराया था। शमी ने कराची की रहने वाली अलिस्‍बा के लिए भी रूम बुक कराया था। शमी ने इसके बारे में मुझे कभी भी कुछ नहीं बताया था। मेरे साथ फोन पर हुई बातचीत में शमी ने पैसे लेने की बात स्‍वीकार की थी। मेरे पास इसकी रिकॉर्डिंग भी है।’’

- पत्नी जहां द्वारा लगाए गए इस आरोप पर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज कपिल देव ने कहा कि, जब यह बात हुई थी तब हसीन जहां ने इस बात का जिक्र क्यों नहीं किया था। कपिल ने कहा, ‘‘पति-पत्‍नी की लड़ाई को सड़क पर लाना अच्‍छी बात नहीं है। हसीन द्वारा लगाया गया आरोप घिनौना है। जब तक जांच से पूरी बात बाहर न आ जए तब तक कुछ भी कहना मुनासिब नहीं है। लेकिन, मैं इस बात को लेकर पॉजिटिव हूं कि शमी ने ऐसा नहीं किया होगा।’’ इसके अलावा हसीन ने कहा था कि शमी के परिवार ने ही उन्‍हें शादी के लिए मजबूर किया था।