इंग्लैंड के युवा ओपनर हसीब हमीद राजकोट टेस्ट में रचेंगे इतिहास

राजकोट (8 नवंबर): भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 नवंबर यानी बुधवार से राजकोट में खेला जाएगा। मैच को लेकर दोनों टीमें रणनीति बनाने जुटी है। राजकोट टेस्ट मैच में मेहमान टीम की तरफ से एक नया रिकॉर्ड भी बनने वाला है। बताया जा है कि कल इंग्लैंड की ओर से हसीब हमीद टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे। हसीब हमीद इंग्लैंड की ओर से पांचवें सबसे कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले क्रिकेटर बनेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले बेन डकेट चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। बेन ने बांग्लादेश के खिलाफ पारी की शुरुआत की थी और अर्धशतकीय पारी खेली थी। डकेट के नंबर चार पर उतरने से हमीद के लिए टीम में जगह बनेगी। बांग्लादेश के खिलाफ चार पारियों में महज 24 रन बनाने वाले गैरी बैलेंस को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाएगा।

हमीद की उम्र फिलहाल 19 साल और 296 दिन है। माइक अर्थटन के बाद से लंकाशर से कोई भी सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड टीम में शामिल नहीं हुआ है लेकिन हमीद के खेलने के साथ ही यह सूखा खत्म हो जाएगा। उन्होंने लंकाशर की ओर से एक सीजन सबसे कम उम्र में 1000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड भी बनाया है। हमीद की तुलना जोनाथन ट्रॉट से की जा चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया को इस बल्लेबाज के खिलाफ खास रणनीति से उतरना होगा।