भारतीय मूल के अमेरिकी कॉमेडियन ने की व्हाइट हाउस डिनर की मेजबानी


नई दिल्ली(30 अप्रैल): भारतीय-अमेरिकी कॉमेडियन हसन मिनहाज ने शनिवार को व्हाइट हाउस में आयोजित एनुअल ब्लैक-टाई डिनर में अपनी कॉमेडी का जादू बिखेरा।


- इस दौरान हसन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जमकर मजाक उड़ाया।  


- हसन ने कहा कि मैंने आयोजकों के निर्देश से बेपरवाह होकर अमेरिकी संविधान के संरक्षण में अभिव्यक्ति की आजादी का सम्मान करने के लिए ऐसा किया।


- हसन ने कहा कि ऐसा सिर्फ अमेरिका में ही हो सकता है जहां एक पहली पीढ़ी का भारतीय-अमेरिकी मुसलमान इस स्टेज पर आकर राष्ट्रपति का मजाक उड़ा सकता है। 


-उन्होंने कहा कि देश का नेता इस कमरे में नहीं है क्योंकि वह मास्को में रहता है और वहां से यहां तक की उड़ान बहुत लंबी है। दूसरों के लिए, मुझे लगता है कि वह पेंसिल्वेनिया में है क्योंकि वह मजाक बर्दाश्त नहीं कर सकते। वास्तव में ट्रंप पेंसिल्वेनिया में थे। वे अपने राष्ट्रपति बनने के 100वें दिन के अवसर पर हैरिसबर्ग में एक रैली को संबोधित करने गए हुए थे। 


-हसन ने इस कार्यक्रम के दौरान मीडिया का भी मजाक उड़ाया। दरअसल, व्हाइट हाउस में आयोजित इस कार्यक्रम का मुख्य मुद्दा मीडिया की आजादी पर आधारित था। कार्यक्रम में सुरक्षा बल, सेलेब्रेटीज और व्हाइट हाउस के स्टाफ मौजूद थे।


- हालांकि इस बार कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप शामिल नहीं हुए। कॉमेडी करने वाले हसन मिनहाज का परिवार उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है लेकिन ये लोग कैलिफोर्निया में काफी सालों से रह रहे हैं।