हरियाणा के यमुनानगर में भी 'कठुआ कांड'

नई दिल्ली(23 अप्रैल): हरियाणा के यमुनानगर में भी कठुआ कांड की तरह का ही एक मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग लड़की को बदमाश घर से उठाकर भगवान के दर पर ले गए और फिर गैंगरेप के बाद उसकी जान लेने की कोशिश की। 

बताया जा रहा है कि गांव के ही दो हैवान अपने दो साथियों के साथ लड़की को उस वक्त घर से उठाकर ले गए जब वो अपने अपने भाई-बहन के साथ अपने घर में सो रही थी। बच्चों के माता-पिता कामकाज के सिलसिले में बाहर गए हुए थे। चारों वहशी दरिंदे लड़की को मंदिर परिसर में ले गए और फिर वहां रेप करने के बाद जान लेने की कोशिश की।

हैवानियत की इस वारदात को हरियाणा के यमुनानगर में 17 अप्रैल की रात में अंजाम दिया गया।  होश में आने पर पीड़ित लड़की जैसे-तैसे अपने घर पहुंची और फिर परिवारवालों को अपने साथ हुई दरिंदगी की जानकारी दी। जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। पीड़ित लड़की का मेडिकल करवाने के बाद पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

बहरहाल पुलिस उन दरिंदों की तलाश कर रही है। जिसने एक नाबालिग लड़की के साथ ना सिर्फ हैवानियत की बल्कि उसे जान से मारने की कोशिश भी की। लेकिन इस वारदात से एक बार फिर देश में बेटियों की सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल हो रहे हैं।