BREAKING: सिरसा में राम रहीम के डेरे की तलाशी शुरू

नई दिल्ली(8 सितंबर): डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय  की तलाशी शुरु हो गई है। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स डेरे में घुस चुकी है। हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक कोर्ट कमिश्नर ए के पवार की निगरानी में पुलिस डेरा मुख्यालय की तलाशी ले रही है। कमिश्नर अनिल पवार गुरुवार को सिरसा पहुंचें। कमिश्नर ने यूनिवर्सिटी के फैकेल्टी हाउस में जिले के बड़े अधिकारियों से मीटिंग की।

-हरियाणा पुलिस ने किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए वहां पर तमाम सुरक्षा बलों का इंतजाम किया गया है। वहीं सिरसा डेरा मुख्यालय की तरफ से भी पुलिस को ये आश्वासन दिया गया है कि वो पुलिस की जांच में पूरा सहयोग करेंगे।  इसके बावजूद पुलिस काफी एहतियात बरत रही है और किसी भी टकराव की स्थिति से निपटने की मुस्तैद है। प्रशाशन की तरफ से ताला खोलने के लिए 22 लोहार और  टेक्निकल टीम भी बुलाई गई है। गुरुवार को सर्च ऑपरेशन की पूरी तैयारी का व्यौरा जन सम्पर्क अधिकारी ने दिया है।

-दूसरी तरफ डेरा सच्चा सौदा के मुखपत्र ने अपनी सफाई पेश की है। डेरा के पूर्व समर्थकों ने आरोप लगाया था कि मुख्यालय में कई लोगों की हत्या कर दफनाया गया है। इस आरोप पर सफाई पेश करते हुए अखबार सचकहूं में लिखा गया है कि खुदाई के दौरान कई लोगों की हड्डियां और अस्थियां मिल सकती है क्योंकि गुरमीत राम रहीम अपने अनुयायियों को इन अस्थियों को नदियों और बहते पानी में बहाने से रोका करता था और कहा करता था कि अस्थियों के विसर्जन करने से प्रदूषण फैलता है और नदियों में गंदगी होती है।