BREAKING: न्यूज24 की खबर का असर, फोर्टिस अस्पताल का लाइसेंस हो सकता है रद्द

नई दिल्ली ( 6 दिसंबर ): प्राइवेट अस्पतालों की लूट के खिलाफ न्यूज24 की मुहिम का बड़ा असर हुआ। हरियाणा सरकार अस्पतालों की लूट के खिलाफ हरकत में आ गई है।  

बता दें कि दिल्ली से सटे गुरुग्राम के मशहूर फोर्टिस अस्पताल में एक बच्ची की डेंगू के इलाज का बिल 15 लाख रुपए आया था। इस भारी-भरकम बिल के बाद भी बच्ची को बचाया नहीं जा सका। अस्पताल के बिल में डॉक्टरों द्वारा प्रयोग किए 2700 दस्ताने और 660 सिरिंज भी शामिल थे।

इसी मामले पर फोर्टिस अस्पताल पर गाज गिरी है। हरियाणा सरकार फोर्टिस अस्पताल के खिलाफ लापरवाही बरतने का एफआईआर दर्ज करेगी। फोर्टिस अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने की तैयारी है। 

फोर्टिस अस्पताल के ब्लड बैंक का लाइसेंस रद्द कने की तैयारी है। बच्ची को 25 बार प्लेटलेट्स चढाए गए थे। बच्ची को प्लेटलेट्स ओवर चार्ज कर दिए गए थे। 

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल बिज ने कहा कि डेंगू वाली लड़की को 15 लाख के बिल के मामला फोर्टिस हॉस्पिटल को दोषी पाया गया। अस्पताल में कई खामियां सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि ऐम्बुलेंस में कोई सुविधा नहीं थी। उन्होंने कहा कि अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई के लिए मेडिकल कॉउंसिल को लिखा जा रहा है। 

अनिल बिज ने कहा कि फोर्टिस के खिलाफ लापरवाही की एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।