एटीएम से निकला 2 हजार का आधा नोट, काटने पड़ रहे हैं बैंकों के चक्कर

फरीदाबाद(6 दिसंबर): फरीदाबाद के सेक्टर-55 में लगे एक्सिस बैंक के एटीएम से दो हजार रुपए का आधा नोट निकला है। आधे नोट के साथ टेप से जोड़ा हुआ कागज निकला। 

- पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक पीड़ित अमित ने एक्सिस बैंक के एटीएम से 10 हजार रुपए निकाले थे। आधे नोट को लेकर अमित जब एक्सिस बैंक की शाखा में पहुंचे तो उसे पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में शिकायत करने को कहा। पीड़ित अमित ने पुलिस में भी शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने अमित पर आरोप लगा दिए। 

- दरअसल फरीदाबाद की जवाहर कॉलोनी निवासी अमित कुमार पैसे निकालने के लिए संजय कॉलोनी के नजदीक लगे एक्सिस बैंक के एटीएम में पहुंचा था।

- पीड़ित अमित ने बताया कि उसने एटीएम से 10 हजार रुपए निकाले, जिसमें 2 हजार के चार नोट तो सही निकले लेकिन पांचवां नोट उसमें से आधा निकला, जिसके साथ कागज लगा हुआ था। अमित ने वहां आसपास के लोगों को वह नोट दिखाया।

- आधे नोट को लेकर जब अमित एक्सिस बैंक की शाखा में पहुंचा तो बैंक ने कहा, आरबीआई ने हमें ऐेसे कोई भी दिशानिर्देश नहीं दिए हैं कि जिससे हम नोट बदल सकें।

- बैंक ने अमित को ऑनलाइन शिकायत करने को कहा। अमित ने जब ऑनलाइन कस्टमर केयर से बात की तो उन्होंने दोबारा एक्सिस बैंक में भेजा, जहां से अमित को पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में जाने को कहा। एक्सिस बैंक का कहना है कि यदि पीएनबी हमें कोई आदेश देती है तभी हम कोई कार्रवाई करेंगे।

- आधे नोट निकलने की शिकायत को लेकर जब पुलिस चौकी पहुंचा तो पुलिस ने अमित पर ही नोट फाडऩे आरोप लगा दिया। अमित ने बताया कि पुलिस को शिकायत देने पर पुलिस ने कहा कि क्या पता तुमने खुद ही यह नोट फाड़ दिया हो? अब अमित बैंकों के चक्कर काटने को मजबूर है।