रेप मामलों पर हरियाणा के CM खट्टर का बयान, कहा, 90 फीसदी रेप की FIR जानकारों के बीच झगड़ों का नतीजा


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 नबंवर): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रेप की बढ़ती वारदातों पर बेहद विवादित बयान दिया है। सीएम खट्टर ने कहा है कि रेप की वारदात बढ़ी नहीं है । उसका इतना प्रचार किया जाता है कि लगता है कि रेप की वारदात बढ़ गई है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि 80 से 90 फीसदी मामले में रेप की वारदात जानकारों के बीच होती है।


गुरुवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने रेप की घटनाओं के लिए सीधे तौर पर लड़कियों को ही जिम्मेदार ठहरा दिया। मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, 'रेप की घटनाए बढ़ी नहीं है, पहले भी ऐसी घटनाए होती थी और आज भी होती हैं। सबसे बड़ी चिंता यह है कि रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं 80 से 90 फीसदी जानकारों के बीच में होती हैं। एक दूसरे को जानते हैं। बहुत घटनाएं तो ऐसी होती है जिसमें काफी समय तक इकट्ठे घुमते रहते हैं और एक दिन थोड़ी गड़बड़ हो गई, तो उस दिन उठाकर के एफआईआर करवा देते हैं कि इसने मुझे रेप किया।'

इससे पहले भी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक विवादित बयान दिया था। साल 2014 में उन्होंने कहा था कि लड़कियों को रेप से बचने के लिए ढंग से कपड़े पहनने चाहिए। आपको बता दें कि मनोहर लाल खट्टर प्रदेश में बढ़ती रेप की घटनाओं पर यह बयान दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा में महिलाओं के प्रति अपराधों में बहुत वृद्धि हुई है। रेप की घटनाएं 47 फीसदी तक बढ़ गई हैं।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...