डेढ़ करोड़ की लैंड क्रूजर कार में चला करेंगे हरियाणा के CM

चंडीगढ़ (16 जुलाई) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अब डेढ़ करोड़ रुपए की लैंड क्रूजर से सफ़र करा करेंगे। एक गाड़ी उनके काफिले में शामिल हो गई है, जबकि एक लैंड क्रूजर दिल्ली में सीएम काफिले के लिए खरीदी जा रही है। सीएम के नाम पर अलॉट होने वाली दोनों गाड़ियां बुलेट प्रूफ होंगी।

हरियाणा स्टेट ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने सुरक्षा एजेंसियों की सलाह के बाद ये गाड़ियां खरीदी हैं। इन्हें बुलेट प्रूफ कराने का जिम्मा पुलिस को दिया जाएगा। तर्क दिया जा रहा है कि सीएम के नाम पर जो गाड़ियां अलॉट हैं, वे 3 लाख किलोमीटर से अधिक चल चुकी हैं। इन्हें बदला जाना था।

खट्टर के दो काफिलो में 14 गाड़ियां हैं। इनमें 7 दिल्ली में और 7 चंडीगढ़ में रहती हैं। इनमें दो मर्सिडीज, 3 होंडा सीआरवी और एक हुंडई सेंटा शामिल हैं। उन्हें एस्कॉर्ट और पायलट करने के लिए आठ फोर्ड इन्डेवर गाड़ियां भी हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कहना है कि मैंने डिमांड नहीं की, मुझे जो गाड़ी उपलब्ध कराई जाएगी, उसमें ही जाऊंगा। इससे पहले दिसंबर, 2015 में सरकार अपने मंत्रियों मुख्य संसदीय सचिवों की कारें भी बदल चुकी है। इनमें कुछ मंत्रियों ने फोर्ड फॉरच्यूनर खरीदी तो कुछ ने होंडा सीआरवी पसंद की। हुंडई सेंटा भी कुछ मंत्रियों ने ली है। 

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=CYa89rZH_ZQ[/embed]