महिला विश्व कप: यह विस्फोटक बल्लेबाज हुई चोटिल, खेलने पर संशय


नई दिल्ली ( 22 जुलाई ): महिला विश्व कप में रविवार को फाइनल मैच में भारत और इंग्लैंड का महामुकाबला है। लेकिन इससे पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर आ रही है। फाइनल मैच से पहले टीम की विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर चोटिल हो गई हैं। इसकी वजह से इस महत्वपूर्ण मैच में उनका खेलना मुश्किल लग रहा है। 
शनिवार को प्रैक्टिस के दौरान हरमनप्रीत के कंधे में चोट लग गई।

बता दें कि टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में निर्णायक पारी खेलने वाली विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने 115 बॉल पर नाबाद 171 रन की पारी खेल भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अगर इस अहम मुकाबले से वह बाहर हो जाती हैं, तो भारतीय टीम की पहली बार विश्व कप जीतने की राह में यह बड़ी चुनौती होगी। भारतीय टीम 12 साल बाद इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शनिवार को प्रैक्टिस के दौरान हरमनप्रीत के दाएं कंधे में चोट लग गई। हरमन जब नेट्स में बल्लेबाजी कर रही थीं, तो उनके कंधे में यह चोट आई। इसके बाद वह बल्लेबाजी के लिए दोबारा नेट्स में नहीं उतरीं और उन्होंने बर्फ से अपने कंधे की सिंकाई की। 

हालांकि टीम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि ऐहितयात के तौर पर हरमन को बल्लेबाजी के लिए दोबारा नेट्स पर नहीं उतारा गया। वह ठीक हैं और रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में जरूर खेलेंगी।