हरमनप्रीत कौर का बड़ा धमाका, ऐसा करने वाली बनीं पहली भारतीय महिला


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 9 नवंबर ): महिला भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (103) के तूफानी शतक और जेमिमाह रॉड्रिगेज (59) के बेहतरीन अर्धशतक की मदद से भारत ने आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के अपने पहले मुकाबले में शुक्रवार को न्यूजीलैंड को 34 रनों से हरा दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 194 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। भारत के इस स्कोर में सबसे बड़ी भूमिका कप्तान हरमनप्रीत कौर की रही जिन्होंने महज 51 गेंदों में 103 रन की पारी खेलकर भारतीय पारी को मजबूत पोजिशन पर पहुंचा दिया।


103 रन की इस पारी में हरमनप्रीत कौर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। हरमनप्रीत ने अब टी20 क्रिकेट में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। वह टी20 क्रिकेट में शतक जड़ने वाली दुनिया की तीसरी कप्तान हैं।

हरमनप्रीत ने अपनी पारी में कुल आठ छक्के जड़े। अब वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली दूसरी खिलाड़ी भी बन गई हैं। हरमनप्रीत कौर ने अपनी शतकीय पारी में 8 छक्के और 7 चौके लगाए। मतलब उन्होंने 76 रन सिर्फ बाउंड्री से हासिल कर लिए। अपनी शतकीय पारी के साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर लिया।

image source: Google