भूकंप के बाद हम पूरी तरह सावधान हैं, बचाव टीमें अलर्ट पर हैं: हरीश रावत

नई दिल्ली ( 6 फरवरी ): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश ने न्यूज24 से बात करते हुए कहा कि भूकंप के बाद हम पूरी तरह से सावधान हैं और बाचव टीमें अलर्ट पर हैं। उन्होंने कहा कि अभी चिंता कोई खबर नहीं है। एक महिला के घायल होने की खबर है।

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में रात 10.35 पर तेज भूकंम्प के झटके महसूस किए गए। वही उत्तराखंड सहित उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तराखंड से मिली खबरों के मुताबिक कुमाऊं और गढ़वाल मंडल में तेज झटके महसूस किए गए जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के झटके लगभग लगभग 15 सेकेंड तक रहे। फिलहाल कहीं भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप का केंद्र रहे रूद्रप्रयाग के लिए एनडीआरएफ की दो टीमें रवाना गईं हैं।

वहीं पश्चिमी यूपी सहित पंजाब में झटके महसूस किए जाने की खबर है। अभी तक किसी भी जगह से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। भूकंप पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपडेट मांगा है और गृह मंत्रालय ने एनडीआरएफ को अलर्ट पर रहने को कहा है।

भूकंप की तीव्रता 5.8 बताई जा रही है। भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के चमोली जिले में पीपलकोटी को बताया जा रहा है। भूकंप का केंद्र जमीन से 21 किलोमीटर नीचे था। पिथौरागढ़,अल्मोडा और देहरादून जिले के सभी हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।