यहां 24 साल के हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी को पछाड़ा

नई दिल्ली ( 30 नवंबर ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात चुनावों में सबसे बड़ा चेहरा माना जाता है। लेकिन इसके बाद अगर गुजरात में इस समय कोई सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरा है तो वह हार्दिक पटेल हैं। लोकप्रियता के मामले में हार्दिक पटेल ने नरेंद्र मोदी को भी पीछे छोड़ दिया है। 

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक सोशल साइट फेसबुक पर हार्दिक पटेल इस समय पीएम नरेंद्र मोदी से भी अधिक लोकप्रिय दिख रहे हैं। हार्दिक ने फेसबुक लाइक, शेयर, और व्यूज में भाजपा गुजरात को काफी पीछे छोड़ दिया है।

गुरुवार 11 बजे हार्दिक पटेल ने अपने फेसबुक पेज से गुजरात के लोगों को भाजपा को वोट न देने की अपील की थी। उनके फेसबुक पर केवल 8 लाख पेज लाइक है, लेकिन बीजेपी गुजरात पेज की तुलना उनकी पोस्ट का रिस्पॉंस 300 गुना अधिक था। 

हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि दोनों में किसी ने फेसबुक पर पोस्ट बूस्ट की थी या नहीं। चुनावों के बीच हार्दिक फेसबुक पर मोदी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं बल्कि उनसे कहीं अधिक लोकप्रिय दिख रहे हैं।

अंग्रेजी वेबसाइट ने गुजरात के अलग-अलग शहरों में हुए नरेंद्र मोदी और हार्दिक की रैलियों के पिछले सात फेसबुक लाइव के आंकड़ों का अध्ययन किया था। इसमें जो आंकड़े सामने आए, उनके मुताबिक हार्दिक की लोकप्रियता फेसबुक पर लगातार बढ़ रही है। अगर पिछले सात फेसबुक लाइव की बात करें तो हार्दिक पटेल के वीडियो को 33.24 लाख लोगों ने देखा, लेकिन पीएम मोदी के वीडियो को सिर्फ 10.09 लाख लोगों ने दिखा।