''ये ऑलराउंडर बन सकता है भारतीय टीम का अगला कपिल देव''

नई दिल्ली (14 अगस्त): भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा भारतीय टीम का यह खिलाड़ी अगला कपिल देव बन सकता है। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या में दिग्गज कपिल देव जैसा प्रदर्शन करने की क्षमता है, बशर्ते यह ऑलराउंडर अपने खेल पर ध्यान लगाए रखे।

युवा ऑलराउंडर हार्दिक ने अपनी पहली ही टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में शतक जड़ा। हार्दिक ने अपने पहले शतक में सात छक्के जड़े, जिसके बाद प्रसाद ने कहा, 'यदि वह अपने खेल पर ध्यान लगाए रखता है तो मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले दिनों में उसकी तुलना दिग्गज कपिल देव से की जाएगी।

कपिल के 1994 में संन्यास लेने के बाद भारत को उनके जैसी काबिलियत रखने वाला कोई ऑलराउंडर नहीं मिला है। इरफान पठान को स्विंग गेंदबाजी और आक्रामक बल्लेबाजी की वजह से उनकी तरह माना जा रहा था, लेकिन चोटों और खराब फॉर्म से वह भी इस ओर नहीं बढ़ सके। 

मुख्य चयनकर्ता इस बात से ज्यादा संतुष्ट हैं कि हार्दिक ने मौजूदा सीरीज में अपने शतक और अर्धशतक से अब खुद को सभी प्रारूपों में स्थापित कर लिया है। प्रसाद ने कहा, 'वह पहले ही छोटे प्रारूपों (वनडे और टी-20) में खुद को स्थापित कर चुका है और इस टेस्ट सीरीज ने उसे लंबे प्रारूप में खुद को स्थापित करने का अच्छा मंच दिया है। उसने मौके का पूरा फायदा उठाया और वह इसमें सफल रहा।