खत्म हो गई गौतम और हरभजन की वापसी की उम्मीद ?

नई दिल्ली (8 मई): हरभजन सिंह और गौतम गंभीर की टीम इंडिया में वापसी की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। IPL सीजन-10 में जबरदस्त फॉर्म के बावजूद हरभजन सिंह और गौतम गंभीर को चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए चुनी जाने वाली टीम में जगह नहीं। चैंपियन्स ट्रॉफी के लिए स्टैंडबाय में रखे खिलाड़ियों में भी गौतम गंभीर और हरभजन सिंह को शामिल नहीं किया गया है। लिहाजा सवाल उठता है कि क्या इनके वापसी की उम्मीद खत्म हो गई है ?

 

मौजूदा आईपीएल के मुकाबले में हरभजन सिंह अपनी फिरकी में जमकर बल्लेबाजों को फंसा रहे हैं तो गौतम गंभीर का बल्ला रन उगल रहा है। इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने दोनों के नामों पर विचार तक नहीं किया। यही वजह भी रही कि टीम में कोई नया नाम या फिर यूं कहें कि कोई सरप्राइज नहीं दिखा।

ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक को चैंपियन्स ट्रॉफ़ी के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है। इन सभी खिलाड़ियों ने घरेलू टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है और आईपीएल में भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

 

ऐसे में चयनकर्ताओं की मंशा से साफ है कि हरभजन और गंभीर मुख्य भारतीय टीम छोड़िए बैक-अप प्लान का भी हिस्सा नहीं हैं। और ये तब है जब दोनों ही खिलाड़ी IPL में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका मतलब ये कि क्या इन खिलाड़ियों की वापसी की उम्मीद पर अब विराम लग चुका है ?