जन्मदिन स्पेशल: जब 20 साल की लड़की ने राहुल द्रविड़ पर रखा हाथ, कमरे में मची चीख-पुकार!

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 जनवरी): भारतीय क्रिकेट में एग्रेशन के नाम पर आपको सौरव गांगुली याद आ सकते हैं या शायद विराट कोहली। स्टाइल के मामले में अजहरुद्दीन का कॉलर स्टाइल याद आ जाता है। दबाव में भी ठंडे दिमाग से टीम को जीत दिलाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को कैप्टन कूल का टैग लोग दे ही चुके हैं पर भारतीय क्रिकेट में सादगी के साथ एक ही नाम जोड़ते आ रहे हैं। वो है राहुल द्रविड़।

आज यानी कि 11 जनवरी को भारतीय क्रिकेट टीम में 'दीवार' नाम से मशहूर पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ का जन्मदिन है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का जन्म 11 जनवरी, 1973 को मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ, बाद में उनका परिवार बैंगलोर (अब बंगलुरु) शिफ्ट हो गया था। 12 साल की उम्र से द्रविड़ ने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। अंडर 15, अंडर 17 और अंडर 19 लेवल पर उन्होंने क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया। 3 अप्रैल, 1996 को राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ सिंगापुर में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेला था। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई धुआंधार पारी खेली। 

राहुल द्रविड़ ने अपने पूरे करियर में एक जुझारू बल्लेबाज के तौर पर नाम कमाया। ऐसा कोई गेंदबाज नहीं हुआ जिससे राहुल द्रविड़ डरे हों, लेकिन उनकी जिंदगी में एक ऐसी घटना भी घटी जब वो सिर से लेकर पांव तक हिल गए और डर के मारे चिल्लाने लगे। दरअसल 'MTV बकरा' नाम के मशहूर शो ने एक बार राहुल द्रविड़ से एक मजाक किया जिसके बाद द्रविड़ सकपका गए थे।

क्या हुआ था द्रविड़ के साथ?

इस शो में एक लड़की राहुल द्रविड़ का इंटरव्यू लेने पहुंचती है। इंटरव्यू के बाद कैमरा ऑफ हो जाता है और राहुल द्रविड़ और लड़की कमरे में अकेले रह जाते हैं। तभी लड़की अचानक से राहुल द्रविड़ को कहती है, 'मैं आपकी बहुत बड़ी फैन हूं, क्या आप मुझसे शादी करेंगे।' इसके बाद वो लड़की राहुल द्रविड़ के पांव पर हाथ रखती है। ये होते ही राहुल द्रविड़ उठ जाते हैं। वो लड़की से दूर भागने लगते हैं और शोर मचाने लगते हैं।

तभी कमरे में एक शख्स आता है और राहुल द्रविड़ को समझाता है। इसके बाद राहुल द्रविड़ लड़की से उसकी उम्र पूछते हैं। वो लड़की अपनी उम्र 20 साल बताती है। इसके बाद राहुल द्रविड़ उसे सलाह देते हैं कि वो अपने करियर पर ध्यान दे। इसके बाद द्रविड़ को बताया जाता है कि 'MTV बकरा' ने उनके साथ मजाक किया है।