Blog single photo

71 की उम्र में कैसे फिट रहती है ड्रीम गर्ल , हेमा की खूबसूरती का राज यहां जाने

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और सदाबहार एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज 71 साल की हो गई हैं। इस उम्र में भी उनके अंदर इतनी एनर्जी है, उनकी खूबसूरती देखते उनकी उम्र का पता नहीं चला।

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (15 अक्टूबर): बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और सदाबहार एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज  71 साल की हो गई हैं। इस उम्र में भी उनके अंदर इतनी एनर्जी है, उनकी खूबसूरती देखते उनकी उम्र का पता नहीं चला। अपनी भारतनाट्यम में दमदार परफॉर्मेंस से हर किसी को हैरान कर देती हैं। इतना ही नहीं वो अभी भी डांस करती है, आज भी वो फुल एनर्जी से क्लासिकल डांस की प्रैक्टिस भी करती हैं। हेमा की ऐसी फिटनेस और खूबसूरती देखकर हर कोई जानना चाहता है कि आखिर वह कैसे इस सब चीजों को एक्टिवली करती है। कैसे वो इस उम्र में भी ये सारी चीजे मैनेज करती है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर बताते है कि आखिर वो रोजाना क्या करती है जिससे वो इतनी फिट रहती है। यानी की उनकी ब्यूटी और फिटनेस के राज़ क्या है।

एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस से कहा था, 'सुंदरता भगवान का गिफ्ट है और जिसे कभी कोई छीन नहीं सकता है। मेरी स्किन अच्छी है क्योंकि भगवान ने इसे बनाया है। मैं इसे बहुत साफ रखने के साथ-साथ मेकअप फ्री रखने की कोशिश करती हूं।'

हेमा मालिनी अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए रोजाना खूब पानी पीती हैं जो शरीर से विषाक्त तत्वों को बाहर निकालता है इसके साथ पानी स्किन को हाइड्रेट रखता है। जिससे स्किन खिली खिली रहती है।

हेमा अरोमा तेल का इस्तेमाल करती हैं। इसके साथ ही हैवी मेकअप को अपने आप से दूर रखती है।

हेमा मालिनी का मानना है कि हेल्दी  फूड्स खाना सेहत का सबसे बड़ा राज है। इसलिए उनका कहना है कि जितना हेल्थी फूड का सेनव करेंगे उतना रिजल्ट अच्छा मिलेगा। इसलिए वह डेली अपनी डाइट में खूब सारी सब्जियां और फ्रूट्स शामिल करती हैं। इसके साथ ही जंकफूड से कोसों दूर रहती हैं।

70 साल की उम्र में भी हेमा मालिनी योग करती हैं। वह रोजाना या फिर एक दिन छोड़कर कम से कम 45 मिनट योग करती हैं। योग करने से सेहत अच्छी रहती है और मन पॉजीटिव रहता है।

Tags :

NEXT STORY
Top