पंजाब: कांग्रेस में घमासान, हंगामे के बाद मंच से कूदे कांग्रेस नेता हंसराज हंस

नई दिल्ली (6 सितंबर): मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता हंसराज हंस और उनके समर्थकों ने एक पार्टी मीटिंग में खूब हंगामा किया। हंसराज हंस और उनके समर्थक राज्यसभा का टिकट कटने से नाराज़ चल रहे थे और उनका ये दर्द पार्टी मीटिंग में मंच पर ही सामने आ गया। इस मीटिंग में पंजाब में कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद थे।

मंच पर सभी नेता अपनी-अपनी बात रख रहे थे। हंसराज हंस ने मंच कहा कि टिकट बंटवारे में दलितों की पूरी भागीदारी मिलनी चाहिए। मंच से कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, दलितों को पार्टी में सम्मान मिला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शमशेर सिंह दूलो को पहले पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया फिर उन्हें राज्य सभा में भेजा गया है। यह बात सुनते ही हंस राज हंस मंच पर खड़े होकर बोलने लगे। मंच पर हंगामा शुरू हो गया। काफी हल्ले हंगामे के बाद हंसराज हंस मंच से कूद गए। 

उसके बाद हंसराज हंस और उनके समर्थकों ने मंच नीचे जम कर हंगामा किया। मंच से उन्हें मनाने की कोशिश होती रही, लेकिन हंसराज शांत नहीं हुए, काफी देर की मशक्कत के बाद हंसराज हंस शांत हुए। उन्हें समझा-बुझा कर मंच पर लाया गया। हंसराज हंस मंच पर पुहंचे। हालांकि तब भी उनके समर्थकों हल्ला जारी रहा। फिर हंसराज ने खुद उन्हें चुप कराया। कैप्टन अमरिंदर सिंह की मौजूद में ये हंगामा काफी देर तक चलता। मीटिंग के बाद हंसराज हंस ने कहा कि उन्होंने पार्टी के ख़िलाफ़ कुछ नहीं बोला है, बल्कि पार्टी के कुछ नेताओँ के  ख़िलाफ़ अपनी बात रखी है।