राजनाथ के पाक दौरे पर हाफिज सईद की धमकी, कहा- 'तमाम शहरों में विरोध होगा'

नई दिल्ली (1 अगस्त) :  पाकिस्तान का आतंकी सरगना हाफिज सईद भारत के खिलाफ जहर उगलने से बाज नहीं आ रहा। सईद ने कश्मीर में लोगों की हत्या का जिम्मेदार बताते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पाकिस्तान दौरे का विरोध किया है।

सईद ने नवाज शरीफ सरकार को चेतावनी दी है कि अगर राजनाथ सिंह सार्क बैठक में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद आते हैं तो जमात उद दावा देश भर में विरोध प्रदर्शन करेगा।

उसने लाहौर में एक बयान में कहा कि वह पाक सरकार से कहना चाहता है कि राजनाथ सिंह का स्वागत करने से कश्मीरियों का अपमान होगा। एक ओर पूरा देश भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है और दूसरी ओर पाक सरकार राजनाथ सिंह का स्वागत करेगी।

उसने सरकार को चेताते हुए कहा कि तीन अगस्त को इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर, मुल्तान समेत देश के कई शहरों में रैलियां की जाएंगी।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह अगस्त के पहले सप्ताह में सार्क देशों के गृह मंत्रियों की होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाएंगे। राजनाथ सिंह तीन और चार अगस्त को पाकिस्तान के दौरे पर रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि उस बैठक में वह सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे को उठाएंगे। हलांकि कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं होगी।