हाफिज सईद की धमकी, LOC पार कर कश्मीर तक निकालेंगे मार्च

नई दिल्ली(20 जुलाई): मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा का सरगना हाफिज सईद ने भारत आने की धमकी दी है। हाफिज ने कश्मीरियों के सपोर्ट में लाहौर से इस्लामाबाद तक मंगलवार को 'कश्मीर कारवां' मार्च निकाला।

उसने धमकी दी है कि वह पाक के कब्जे वाले कश्मीर में मुजफ्फराबाद और चकोथी तक मार्च निकालेगा। इसके बाद अपने लोगों को लेकर एलअोसी पार करेगा और कश्मीर में भी घुसेगा। सईद जमात-उद-दावा का चीफ भी है। उसके सिर 70 करोड़ रुपए का इनाम है।

मंगलवार को लाहौर के मॉल रोड से शुरू हुए उसके मार्च में कई किमी तक बस-ट्रक शामिल थे। माना जा रहा है कि मार्च में पंजाब प्रॉविंस के मुरीदके और गुजरांवाला के जेयूडी मेंबर्स, जमात-ए-इस्लामी समेत कई धार्मिक पार्टियों के लोगों के ज्वॉइन करने की उम्मीद है। ये मार्च बुधवार को इस्लामाबाद पहुंचेगा।

इस्लामाबाद में जेयूडी का कश्मीरियों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक पब्लिक मीटिंग करने का भी प्लान है। सईद ने सपोर्टर्स से कहा कि रैली के 3 फेज होंगे। पहले फेज में लाहौर से इस्लामाबाद जाया जाएगा। इस्लामाबाद जाने का मकसद पाकिस्तान के सांसदों को कश्मीरियों के राइट्स के बारे में बताना है।

उसने कहा कि दूसरे फेज में कारवां मुजफ्फराबाद और चकोथी जाएगा। इसका मकसद कश्मीरियों की आजादी का कैम्पेन चलाना है। सईद ने दावा किया कि तीसरे और आखिरी फेज में जम्मू-कश्मीर तक मार्च किया जाएगा। मार्च तब तक जारी रहेगा, जब तक कश्मीरियों को आजादी नहीं मिल जाती।